₹4400 तक जा सकता है यह शेयर, तिमाही रिपोर्ट के बाद स्टॉक खरीदने की मच गई होड़, रिकॉर्ड स्तर पर भाव

₹4400 तक जा सकता है यह शेयर, तिमाही रिपोर्ट के बाद स्टॉक खरीदने की मच गई होड़, रिकॉर्ड स्तर पर भाव

November 7, 2022 Off By NN Express

Britannia Industries share: ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में सोमवार को जबरदस्त तेजी रही। कंपनी के शेयरों में 10% तक की तेजी देखने को मिल रही है। शुरुआती कारोबार में ब्रिटानिया के शेयर 52-वीक के नए हाई 4189.95 रुपये पर पहुंच गए। ब्रिटानिया का मार्केट कैप (Britannia market cap) बढ़कर 1 लाख करोड़ रुपये हो गया। ब्रिटानिया के शेयरों में यह तेजी सितंबर तिमाही के शानदार नतीजों के बाद देखने को मिल रही है।

कंपनी को हुआ 28 पर्सेंट का प्राॅफिट


कंपनी का सितंबर तिमाही (Q2FY23) में समेकित परिचालन रेवेन्यू साल-दर-साल (YoY) में 22% बढ़कर ₹4,338 करोड़ हो गया। ब्रिटानिया ने कहा कि यह उसका अब तक सबसे हाई तिमाही रेवेन्यू रहा है। इसी के साथ ब्रिटानिया की बाजार हिस्सेदारी 15 साल के नए हाई पर पहुंच गई। ब्रिटानिया का काॅन्सोलिडेटेड नेट प्राॅफिट साल-दर-साल 28.5% बढ़कर 490.5 करोड़ रुपये हो गया। ब्रोकरेज भी शानदार तिमाही नतीजों के बाद इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी एंड सिक्योरिटीज (इंडिया) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरी तिमाही के बाद ब्रोकिंग फर्म ने प्रति शेयर आय (EPS) अनुमान बढ़ाया है। FY23-25 ​​के लिए और बेहतर वॉल्यूम और मार्जिन आउटलुक को देखते हुए स्टॉक को ‘बाय’ रेटिंग में अपग्रेड किया।

कारोबार में हो रहा इजाफा


दूसरी तिमाही में बेकरी कारोबार से संबंधित प्रमुख वस्तुओं जैसे गेहूं का आटा और औद्योगिक ईंधन और ताड़ के तेल की कीमतें ऊंची बनी रहीं। फिर भी ब्रिटानिया को चालू वित्त वर्ष की सितंबर तिमाही में मजबूत राजस्व हासिल हुआ। ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (एबिटा) मार्जिन से पहले की समेकित आय 77 आधार अंक सालाना (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़कर 16.3% हो गई। एबिटा मार्जिन क्रमिक रूप से 272बीपीएस बढ़ा है। कोटक के एनालिस्ट ने कहा कि हम FY2023-24E की प्रति शेयर आय में 6-8% की वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। ब्रोकरेज ने ब्रिटानिया का शेयर प्राइस टारगेट ₹4,000  से बढ़ाकर ₹4,400 कर दिया है।