क्या टीम इंडिया को नहीं है ऋषभ पंत पर भरोसा?, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया पूरा सच

क्या टीम इंडिया को नहीं है ऋषभ पंत पर भरोसा?, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया पूरा सच

November 7, 2022 Off By NN Express

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार 6 नवंबर को कहा कि टीम मैनेजमेंट ने ऋषभ पंत पर विश्वास नहीं खोया है और नेतृत्व समूह को उन सभी 15 खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है जो भारतीय टीम का हिस्सा हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को मेलबर्न में जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम सुपर 12 मैच में टी 20 विश्व कप 2022 में पहला मौका मिला था, जहां वे फेल साबित हुए। भारत ने सुपर 12 चरण के पहले 4 मैचों में ऋषभ पंत पर दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता दी, एक ऐसा कदम जो उन्होंने अपने एशिया कप अभियान के दौरान संकेत दिया था, जहां अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को सबसे अधिक मौके मिले थे। पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में चुना गया, क्योंकि कप्तान सेमीफाइनल से पहले उन्हें एक मौका देना चाहते थे।  

पंत खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे, उन्होंने 63 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25 से कम के औसत से 1000 से कम रन बनाए हैं। पंत ने इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भारत का नेतृत्व किया था, लेकिन स्टार बल्लेबाज के बल्ले से रन नहीं निकले थे। ऐसे में शानदार आईपीएल 2022 अभियान की वजह से दिनेश कार्तिक को प्राथमिकता मिली।  जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल द्रविड़ ने कहा, “हां, मेरा मतलब है, ऐसा नहीं है कि हमने ऋषभ पंत में विश्वास खो दिया है। हमें टीम के सभी 15 खिलाड़ियों पर भरोसा है।

केवल 11 लोग ही खेल सकते हैं। यह उस संयोजन पर निर्भर करता है, जिसके साथ आपको मैच खेलना है। जो भी यहां हैं, वो वर्ल्ड कप का हिस्सा हैं और उन सभी में हमारा भरोसा है। वे मुकाबला खेलने के लिए तैयार हैं।”  उन्होंने कहा, “ऋषभ नेट्स में काफी बल्लेबाजी करते रहे हैं, विकेटकीपिंग की खूब प्रैक्टिस करते हैं, खुद को तैयार रख रहे हैं।” पंत जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 रन बनाकर आउट हुए तो राहुल द्रविड़ ने कहा कि वे इसको लेकर चिंतित नहीं है कि पंत की पारी कैसी थी। उन्होंने कहा कि बीच के ओवर में पंत की अप्रोच अच्छी थी और इसी वजह से वे आउट हो गए। उनका काम लेफ्ट आर्म स्पिनर पर प्रहार करना था।