हरियाणा की सभी 90 सीटों पर मतदान जारी, नेता-खिलाड़ी सभी कर रहे मताधिकार का प्रयोग

हरियाणा की सभी 90 सीटों पर मतदान जारी, नेता-खिलाड़ी सभी कर रहे मताधिकार का प्रयोग

October 5, 2024 Off By NN Express

चंडीगढ़ ।   हरियाणा विधानसभा चुनाव में अब मतदाता की बारी आ गई है। 5 अक्टूबर, शनिवार सुबह 7 बजे से सभी 90 सीटों पर एक साथ मतदान शुरू हो गया है, जो शाम 6 बजे तक चलेगा। पूर्व मुख्यमंत्री और करनाल से मौजूदा सांसद मनोहर लाल ने सबसे पहले वोट किया और लोगों से भारी मतदान की अपील की।
जम्मू-कश्मीर के साथ ही हरियाणा के लिए वोटों की गिनती 8 अक्टूबर, मंगलवार को होगी। हरियाणा में हर की तरह भाजपा और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने भी कुल 90 में से 88 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

प्रमुख उम्मीदवार जिनकी प्रतिष्ठा दांव पर

भाजपा नेता और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (लाडवा सीट), विपक्ष के नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा (गढ़ी सांपला-किलोई सीट), कांग्रेस की विनेश फोगाट (जुलाना), इनेलो के अभय सिंह चौटाला (ऐलनाबाद सीट), जेजेपी के दुष्यंत चौटाला (उचाना कलां) सीट), भाजपा के अनिल विज (अंबाला कैंट सीट) और ओपी धनखड़ (बादली सीट), AAP के अनुराग ढांडा (कलायत)। निर्दलीय उम्मीदवारों में भारत की सबसे अमीर महिला ओपी जिंदल ग्रुप की मानद चेयरमैन सावित्री जिंदल (हिसार सीट) के अलावा रंजीत चौटाला (रानिया सीट) और चित्रा सरवारा (अंबाला कैंट सीट) शामिल हैं।