छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा का रायपुर नगर निगम में प्रवेश, गांधी मैदान में आमसभा 2 को

छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा का रायपुर नगर निगम में प्रवेश, गांधी मैदान में आमसभा 2 को

October 1, 2024 Off By NN Express

रायपुर । छत्तीसगढ़ कांग्रेस की न्याय यात्रा, जिसका नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज कर रहे हैं, मंगलवार को रायपुर नगर निगम सीमा में प्रवेश कर चुकी है। यात्रा का आज रात्रि विश्राम सड्डू में होगा, जबकि 2 अक्टूबर को गांधी मैदान में विशाल आमसभा के साथ यात्रा का समापन होगा। इस समापन कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट, साथ ही प्रभारी सचिवगण एस.ए. सम्पत कुमार और विजय जांगिड़ उपस्थित रहेंगे।

न्याय यात्रा का उद्देश्य और प्रमुख घटनाएं
न्याय यात्रा अब तक 122 किमी की दूरी तय कर चुकी है। पांचवें दिन की यात्रा के दौरान लोहारीडीह के मृतक प्रशांत साहू और कचरू साहू के परिवार, साथ ही दोंदे के संतोष पटेल के परिवार भी यात्रा में शामिल हुए। इन परिवारों ने राज्य सरकार पर अन्याय का आरोप लगाया है, और कांग्रेस पार्टी द्वारा न्याय की मांग को बल देने के लिए इस यात्रा का हिस्सा बने हैं।

दीपक बैज ने यात्रा के पांचवें दिन की चर्चा करते हुए बताया कि आज का मार्ग सेमरिया से शुरू होकर सड्डू तक जाएगा, जिसमें 18 किमी की पदयात्रा होगी। उन्होंने कहा कि न्याय यात्रा के साथ जनता का समर्थन बढ़ रहा है और इससे प्रदेश की सरकार की धड़कनें तेज हो रही हैं। कल गांधी मैदान में होने वाली आमसभा को ऐतिहासिक बताया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के प्रमुख कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

यात्रा के समापन पर बड़ी आमसभा
गांधी मैदान में होने वाली समापन सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पूर्व मंत्री, विधायक और कार्यकर्ता शामिल होंगे। दीपक बैज ने कहा कि सभा में यात्रा के पांचों दिन की घटनाओं और मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। उन्होंने राज्य की भाजपा सरकार पर गंभीर आरोप लगाए, खासकर कानून व्यवस्था और अन्यायपूर्ण घटनाओं के संदर्भ में।

प्रमुख नेता और समर्थक उपस्थित
न्याय यात्रा के पांचवे दिन प्रदेश के प्रमुख नेता, जैसे पूर्व उपमुख्यमंत्री टी.एस. सिंहदेव, पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ल, कवासी लखमा, अनिला भेड़िया, अमरजीत भगत और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए। इसके अलावा, महापौर नंदलाल देवांगन और पूर्व सांसद छाया वर्मा ने भी इस यात्रा में हिस्सा लिया। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर और अन्य नेता भी सक्रिय रूप से यात्रा में भाग ले रहे हैं।

न्याय यात्रा का उद्देश्य प्रदेश की जनता को न्याय दिलाना है, और कांग्रेस पार्टी इस यात्रा के माध्यम से भाजपा सरकार की नीतियों और अन्यायपूर्ण कार्यों को उजागर कर रही है।