शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी में मोबाइल अरेंज करने वाला आरोपी गिरफ्तार

शेयर ट्रेडिंग के नाम पर ठगी में मोबाइल अरेंज करने वाला आरोपी गिरफ्तार

September 21, 2024 Off By NN Express

रायपुर । रेंज साइबर थाना रायपुर की टीम ने शेयर ट्रेडिंग के नाम पर की गई 88 लाख रुपये की ठगी के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में प्रार्थी रश्मि ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उन्हें शेयर ट्रेडिंग में मुनाफा कमाने का झांसा देकर ठगा गया। इसके बाद साइबर थाना ने अपराध क्रमांक 14/24 धारा 318, 4 (3-5) बीएनएस के तहत मामला पंजीबद्ध किया।

पुलिस महानिरीक्षक रायपुर रेंज, अमरेश मिश्रा के निर्देशानुसार, साइबर टीम ने तकनीकी साक्ष्य एकत्र किए और आरोपियों की धरपकड़ की कार्रवाई तेज कर दी। इसी क्रम में, 21 सितंबर को आरोपी बजरंग यादव (पिता जलेश्वर यादव, उम्र 32 वर्ष, निवासी माधुपुर, मुर्शिदाबाद, वेस्ट बंगाल) को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

पुलिस ने बताया कि इस मामले में पहले ही तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जबकि आरोपी बजरंग यादव को ठगी के लिए मोबाइल अरेंज करने के आरोप में पकड़ा गया है। इसके अलावा, मामले में अब तक 57 लाख रुपये बैंक खाते में होल्ड कराए जा चुके हैं।

रेंज साइबर थाना रायपुर की टीम द्वारा की गई यह कार्रवाई साइबर अपराधों के खिलाफ एक बड़ी सफलता मानी जा रही है, और आगे की जांच जारी है।