रायपुर: 8 किलो गांजा के साथ अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

रायपुर: 8 किलो गांजा के साथ अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार

September 19, 2024 Off By NN Express

रायपुर । पुलिस ने गांजा तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान ‘निजात’ के तहत एक बड़ी सफलता हासिल की है। 18 सितंबर को थाना गोलबाजार क्षेत्रांतर्गत डी.के.एस अस्पताल के पीछे पार्किंग क्षेत्र में छापेमारी के दौरान चित्रकूट, उत्तर प्रदेश निवासी सुमित सिंह को 8 किलो 180 ग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपी के खिलाफ थाना गोलबाजार में नारकोटिक एक्ट के तहत अपराध क्रमांक 302/24, धारा 20बी के तहत मामला दर्ज किया गया।

विशेष अभियान और पुलिस की कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर रायपुर पुलिस ने ‘निजात’ अभियान के तहत नशे के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ रखा है। इस अभियान के तहत सभी थाना प्रभारी और एंटी क्राइम एवं साइबर यूनिट को निर्देश दिए गए हैं कि वे नशीली सामग्री की तस्करी और बिक्री करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले, संदीप मित्तल और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में गठित एंटी क्राइम यूनिट को सूचना मिली कि डी.के.एस अस्पताल के पास एक व्यक्ति गांजा बेचने की फिराक में है। मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मामले की आगे की जांच जारी है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसने ओडिशा के खरियार रोड से गांजा लाया था।

गिरफ्तार आरोपी का विवरण
नाम: सुमित सिंह
उम्र: 21 वर्ष
पता: टिटेहरा, थाना भरतपुर, जिला चित्रकूट, उत्तर प्रदेश

कार्रवाई करने वाली टीम: निरीक्षक अर्चना धुरंधर, परेश कुमार पाण्डेय और उनकी टीम ने इस कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। पुलिस द्वारा आरोपी के बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंक की भी जांच की जा रही है।