स्वच्छ भारत अभियान की मजबूत नींव हैं स्वच्छता मित्र : भावना बोहरा

स्वच्छ भारत अभियान की मजबूत नींव हैं स्वच्छता मित्र : भावना बोहरा

September 19, 2024 Off By NN Express

पीएम मोदी के जन्मदिन पर विधायक बोहरा ने किया स्वच्छता मित्रों का सम्मान

पंडरिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर 17 सितंबर को पंडरिया में सेवा दिवस मनाया गया। इस अवसर पर पंडरिया की विधायक भावना बोहरा ने स्वच्छता मित्र सम्मान समारोह का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में नगर पालिका, शासकीय अस्पताल, नगर पंचायत के अंतर्गत कार्यरत 115 से अधिक सफाई कर्मियों को सम्मानित किया गया।

विधायक भावना बोहरा ने सफाई कर्मियों को सम्मानित करते हुए स्वच्छ भारत अभियान में उनकी अतुलनीय भूमिका की सराहना की और उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा, “सबसे पहले मैं प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई प्रेषित करती हूं और उनके दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना करती हूं। उनके सेवाभाव से प्रेरित होकर हमने इस कार्यक्रम का आयोजन किया है। प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र सेवा और विकास के प्रति जो प्रतिबद्धता दिखाई है, वह हम सभी के लिए प्रेरणादायक है। सफाई कर्मियों के प्रति उनके सम्मान ने हमें भी यह कार्यक्रम आयोजित करने की प्रेरणा दी।”

विधायक बोहरा ने पंडरिया क्षेत्र में स्वच्छता मित्रों के अथक परिश्रम को रेखांकित करते हुए कहा, “हमारे स्वच्छता मित्र दिन-रात सेवाएं देकर हमारे गाँव, शहर और प्रदेश को स्वच्छ रखने के लिए समर्पित हैं। उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए आज हमने उन्हें सम्मानित किया है।” उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से अब समाज में सफाई कर्मियों को “स्वच्छता मित्र” के रूप में देखा जाने लगा है, जो एक सम्मानजनक परिवर्तन है।

स्वच्छता ही सेवा अभियान की घोषणा
भावना बोहरा ने घोषणा की कि इस वर्ष 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत नागरिकों की भागीदारी और स्वच्छता मित्रों के योगदान को रेखांकित किया जाएगा। उन्होंने जनता से अपील की कि वे इस अभियान में सक्रिय रूप से भाग लें और स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाएं।

कार्यक्रम में भाजपा मंडल के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, मोर्चा व प्रकोष्ठ के पदाधिकारी और क्षेत्रवासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।