शेयर बाजार की धीमी हुई शुरुआत, सेसेक्स भी फिसला

शेयर बाजार की धीमी हुई शुरुआत, सेसेक्स भी फिसला

September 18, 2024 Off By NN Express

अमेरिकी फेड के ब्याज दरों पर बहुप्रतीक्षित फैसले से पहले बुधवार को शुरुआती कारोबार में बेंचमार्क इक्विटी सूचकांकों में गिरावट आई। इस दौरान आईटी सेक्टर के शेयरों में कमजोरी दिखी।
शुरुआती कारेबार में तीस शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 130.24 अंक गिरकर 82,949.42 अंक पर आ गया। एनएसई निफ्टी 37.75 अंक गिरकर 25,380.80 अंक पर आ गया।
सेंसेक्स की 30 कंपनियों में टेक महिंद्रा, इंफोसिस, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, एशियन पेंट्स और सन फार्मा सबसे ज्यादा पिछड़ गईं। बजाज फाइनेंस, आईटीसी, बजाज फिनसर्व और एचडीएफसी बैंक लाभ में रहे।
एशियाई बाजारों में, टोक्यो में तेजी रही, जबकि शंघाई में गिरावट रही। मंगलवार को अमेरिकी बाजार मिलेजुले रुख पर बंद हुए।जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने कहा, “आज रात आने वाले फेड के फैसले पर दुनिया भर के बाजार की नजर टिकी हुई है। शायद फेड की कार्रवाई से अधिक महत्वपूर्ण फेड की टिप्पणी और संदेश होगा।”

एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) मंगलवार को खरीदार बन गए और उन्होंने 482.69 करोड़ रुपये मूल्य की इक्विटी खरीदी। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड 0.46 प्रतिशत घटकर 73.36 डॉलर प्रति बैरल पर आ गया।