सूने मकान से लाखों की चोरी करने वाले 3 अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार, 1 फरार…

सूने मकान से लाखों की चोरी करने वाले 3 अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार, 1 फरार…

September 12, 2024 Off By NN Express

रायपुर । थाना डी.डी. नगर क्षेत्र में एक सुने मकान से लाखों रुपये के सोने-चांदी के जेवरात और नगदी की चोरी की घटना को अंजाम देने वाले तीन अंतरराज्यीय आरोपियों को रायगढ़ा, ओडिशा से गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने गिरोह बनाकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया था और सभी आरोपी ओडिशा के रायगढ़ा जिले के निवासी हैं।

दरअसल प्रार्थी सुमन तिवारी ने थाना डी.डी. नगर में शिकायत दर्ज कराई कि वह 27 अगस्त को अपने मायके चंगोराभाठा गई थीं। 29 अगस्त को लौटने पर देखा कि उनके घर का मुख्य ताला सुरक्षित था, लेकिन अंदर के कमरे का ताला टूटा हुआ था। अलमारी से सोने-चांदी के जेवरात और नगदी गायब थे। शिकायत पर थाना डी.डी. नगर में अपराध क्रमांक 346/24, धारा 331(4), 305(ए) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस की कार्रवाई:

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशानुसार, एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और थाना डी.डी. नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने तकनीकी साक्ष्य और सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करते हुए आरोपियों का पता लगाया। आरोपी रबिशंकर महानंदिया को रायगढ़ा, ओडिशा से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उसने अपने साथी बिज्जू और पी. श्रीकांत के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की। चोरी के कुछ जेवरात मुथूट फाइनेंस में गिरवी रखे गए थे, जिन्हें पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं इस मामले में बिज्जू नामक एक अन्य आरोपी फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

गिरफ्तार आरोपी:
रबिशंकर महानंदिया (32 वर्ष), निवासी रायगढ़ा, उड़ीसा
के. अनिल कुमार (37 वर्ष), निवासी रायगढ़ा, उड़ीसा
पी. श्रीकांत (28 वर्ष), निवासी रायगढ़ा, उड़ीसा

आरोपियों के कब्जे से कुल 5.60 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात और नगदी बरामद की गई है। साथ ही चोरी में प्रयुक्त 3 मोबाइल फोन भी जब्त किए गए हैं। आरोपी के. अनिल कुमार को धारा 317(2) बीएनएस के तहत गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस की इस कार्रवाई में एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट के प्रभारी निरीक्षक परेश पाण्डेय और डी.डी. नगर थाना प्रभारी शिवेंद्र राजपूत सहित कई पुलिसकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।