कोरबा: यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग ने की संयुक्त कार्यवाही

कोरबा: यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग ने की संयुक्त कार्यवाही

September 1, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग ने की संयुक्त कार्यवाही

  • जांच कार्यवाही के दौरान 68 विद्यालयीन वाहन की हुई जांच
    कोरबा : कोरबा जिले के पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश उपरांत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती नेहा वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक बेनेडिक्ट मिंज एवं जिला परिवहन अधिकारी विवेक सिन्हा के पर्यवेक्षण में यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग की संयुक्त दल के द्वारा विद्यालय में चल रहे वाहनों का निरीक्षण और वाहन चालकों की सघन जांच की गई।
    यातायात पुलिस और परिवहन विभाग के संयुक्त दल के द्वारा विद्यालय में चल रहे 68 विद्यालयीन वाहन को जांचा गया। इसका यह उद्देश्य है कि विद्यालयो में चल रहे विद्यालयीन वाहन का रजिस्ट्रेशन दुरुस्त हो एवं साथ ही साथ वाहन चालक का लाइसेंस सही हो, जिससे यातायात दुर्घटनाओं को नियंत्रित किया जा सके। बस चालक को यातायात नियमों का पालन करने हेतु हिदायत दी गयी।
    निरीक्षण दौरान विद्यालयीन वाहन को जांच करते समय उसमें पीला रंग है कि नहीं और आगे पीछे स्कूल बस लिखा है कि नहीं, बस में फर्स्ट ऐड किट, अग्नि श्मन यंत्र, नीचे बस्ता रखने की जगह, स्पीड गवर्नर, डोर लॉक सिस्टम आदि सही है कि नहीं आदि की सघन जांच की गयी।
    बस एवं उसके चालक के दस्तावेज भी जांचे गये। पुलिस के द्वारा स्कूल प्रबंधन को बस में एक शिक्षक अवश्य बैठाने के लिए निर्देशित किया गया। स्कूल प्रबंधन को ड्राइवर का चरित्र सत्यापन नजदीकी थाने में कराने के भी निर्देश दिये गये।