बालको का 10 मंजिला स्टूडियो अपार्टमेंट बनेगा संभाग का सबसे ऊंचा भवन

बालको का 10 मंजिला स्टूडियो अपार्टमेंट बनेगा संभाग का सबसे ऊंचा भवन

August 26, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) बालको का 10 मंजिला स्टूडियो अपार्टमेंट बनेगा संभाग का सबसे ऊंचा भवन
कोरबा : जानकारी के अनुसार बिलासपुर संभाग में एक नया कीर्तिमान स्थापित होने जा रहा है। कोरबा जिले में स्थापित वेदांता समूह की कंपनी भारत एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (बालको) क्षेत्र में संभाग का सबसे ऊंचा आवासीय भवन बनाने की तैयारी में है। उम्मीद हैं की यह 10 मंजिला स्टूडियो अपार्टमेंट न केवल कोरबा का नक्शा बदलेगा, बल्कि शहर के विकास में एक नया अध्याय भी जोड़ेगा।
वर्तमान में, कोरबा में एनटीपीसी की एडीएम बिल्डिंग सबसे ऊंची इमारत मानी जाती है। लेकिन बालको का यह नया प्रोजेक्ट इस रिकॉर्ड को तोड़ देगा। यह परियोजना कई कारणों से चर्चा का विषय बनी हुई है।
बालको ने बताया है कि “हमने सभी संबंधित विभागों से आवश्यक अनुमतियां और अनापत्ति प्रमाण पत्र प्राप्त करने के बाद ही निर्माण कार्य शुरू किया है।” उन्होंने यह भी जानकारी दी कि कंपनी ने 11 मार्च को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के डिप्टी डायरेक्टर, कोरबा को इस भवन निर्माण की अनुमति के लिए आवेदन किया था, जिसे 13 मई को मंजूरी मिल गई।
इस महत्वाकांक्षी परियोजना का निर्माण कार्य राजस्थान के मिराज समूह की कंपनी को सौंपा गया है, जिसने काम शुरू भी कर दिया है। यह भवन ग्राम रिसदा में, जीईटी हॉस्टल के पीछे और हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के निकट बन रहा है। निर्माण स्थल को टीन की ऊंची दीवारों से घेरा गया है और काम तेजी से चल रहा है।
इस स्टूडियो अपार्टमेंट में एक और दो बेडरूम वाले फ्लैट होंगे, जो मुख्य रूप से बालको के ग्रेजुएट ट्रेनी इंजीनियर्स के लिए बनाए जा रहे हैं। इससे वे अपनी सेवा के दौरान परिवार के साथ रह सकेंगे। अनुमान है कि इस परियोजना की लागत लगभग 70 करोड़ रुपये होगी।