होमवर्क नहीं करने पर छात्र को पीटने वाला रेलवे स्कूल का शिक्षक निलंबित…

होमवर्क नहीं करने पर छात्र को पीटने वाला रेलवे स्कूल का शिक्षक निलंबित…

August 16, 2024 Off By NN Express

बिलासपुर । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूल क्रमांक-2, बुधवारी बाजार, बिलासपुर में आठवीं कक्षा के एक छात्र की पिटाई करने वाले शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है।

पीड़ित 14 वर्षीय छात्र को केवल इसलिए शिक्षक के गुस्से का सामना करना पड़ा क्योंकि वह अपनी संस्कृत कॉपी में होमवर्क पूरा नहीं किया था। संस्कृत के शिक्षक राकेश कुमार ने छात्र की इतनी बेरहमी से पिटाई की कि उसके पूरे शरीर पर गहरे चोट के निशान उभर आए। इस कृत्य का वीडियो वायरल होने के बाद, शिक्षक को स्कूल प्रबंधन ने सस्पेंड कर दिया है।

मंगलवार को उक्त शिक्षक क्लास में छात्रों की कापियां चेक कर रहे थे। दो दिन पहले दिए गए होमवर्क की जांच के दौरान उन्हें पता चला कि छात्र ने उसे पूरा नहीं किया। इस बात से नाराज होकर शिक्षक ने लकड़ी की मोटी छड़ी से उस छात्र की पिटाई शुरू कर दी। पिटाई से छात्र के शरीर पर गहरे चोट के निशान पड़ गए, और वह बदहवास होकर गिर पड़ा।

घटना से बुरी तरह घबराए छात्र ने अपने साथी से मोबाइल लेकर अपने पिता को फोन किया और रोते हुए पूरी घटना बताई। पिता तुरंत स्कूल पहुंचे। वे बेटे के शरीर पर गहरे निशान देखकर विचलित हो गए। पिता सीधे प्रिंसिपल के कार्यालय पहुंचे और शिक्षक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इस बीच घटना का वीडियो भी वायरल हो गया। प्रिंसिपल ने परिजनों को कार्रवाई का वादा किया। इसके बाद, स्कूल प्रबंधन ने शिक्षक राकेश कुमार को सस्पेंड कर दिया।