सिम्स की बदहाल स्थिति पर हाईकोर्ट सख्त, कलेक्टर को दिए सुधार के निर्देश

सिम्स की बदहाल स्थिति पर हाईकोर्ट सख्त, कलेक्टर को दिए सुधार के निर्देश

August 13, 2024 Off By NN Express

बिलासपुर । बिलासपुर सिम्स (शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल) की खराब स्थिति को लेकर हाईकोर्ट ने कड़ी नाराजगी जताई है। चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने मामले पर सख्त रुख अपनाते हुए बिलासपुर कलेक्टर अवनीश शरण को सिम्स की व्यवस्था को स्वयं संभालने और सुधारने के निर्देश दिए हैं।

मीडिया में सिम्स की बदहाली पर प्रसारित खबरों को चीफ जस्टिस ने संज्ञान में लिया और इसे जनहित याचिका (पीआईएल) के रूप में दर्ज करने के निर्देश दिए। इस निर्देश पर रजिस्ट्रार जनरल कार्यालय ने पीआईएल को दर्ज कर सुनवाई के लिए सूचीबद्ध कर दिया है।

पहले हुई सुनवाई के दौरान, हाईकोर्ट ने कलेक्टर अवनीश शरण से सिम्स की अव्यवस्था पर शपथ पत्र के माध्यम से जानकारी मांगी थी। कलेक्टर को यह भी निर्देश दिया गया था कि वे सिम्स की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए उठाए गए कदमों और कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी दें।

सोमवार को डिवीजन बेंच में हुई सुनवाई में, कलेक्टर अवनीश शरण ने शपथ पत्र प्रस्तुत करते हुए बताया कि सिम्स की व्यवस्था को सुधारने के लिए शासन द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसके बाद, चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा ने सिम्स में सीपेज और ड्रेनेज सिस्टम की समस्या पर चिंता व्यक्त की और इसे तुरंत ठीक करने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस मामले की अगली सुनवाई 12 सितंबर को होगी, जिसमें सुधार कार्यों की प्रगति पर फिर से चर्चा की जाएगी।