आत्महत्या की नियत से जहरीला पदार्थ लेकर कलेक्टोरेट पहुंचा उपसरपंच…

आत्महत्या की नियत से जहरीला पदार्थ लेकर कलेक्टोरेट पहुंचा उपसरपंच…

August 13, 2024 Off By NN Express

बिलाईगढ़। तौलीडीह पंचायत के उपसरपंच रमेश जायसवाल, सोमवार को अपनी जेब में जहरीला पदार्थ लेकर आत्महत्या के इरादे से कलेक्टर कार्यालय पहुंच गए। पुलिस ने समय रहते उनके पास से जहरीला पदार्थ छीन लिया और उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर उचित जांच और कार्रवाई की जाएगी।

उपसरपंच रमेश जायसवाल ने सरपंच और सचिव पर पंचायत में विकास कार्यों के नाम पर भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। उन्होंने पहले भी इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन वह जांच से संतुष्ट नहीं थे। उनका कहना है कि शिकायत पर की गई जांच में जिम्मेदार अधिकारियों ने भ्रष्टाचारियों को बचाने की कोशिश की और उनकी शिकायत को झूठा करार दे दिया।

इस बार, रमेश जायसवाल ने दोबारा से उच्चस्तरीय जांच की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय में खुदकुशी करने की धमकी दी। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी शिकायतों को नजरअंदाज किया गया और न्याय नहीं मिल पा रहा है। इसी निराशा में वे जहरीला पदार्थ लेकर आत्महत्या करने पहुंचे थे।

पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने समय रहते रमेश जायसवाल को रोक लिया और उनके पास से जहरीला पदार्थ छीन लिया। इसके बाद, उन्हें कलेक्टर के पास ले जाया गया, जहां कलेक्टर ने जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया।

हालांकि, उपसरपंच को कलेक्टर के आश्वासन के बाद ही वापस लौटने के लिए राजी किया गया। अब देखना होगा कि इस मामले में उपसरपंच को न्याय मिल पाता है या नहीं।