छत्तीसगढ़: 9वीं, 11वीं के सौ विद्यार्थी का हवाई यात्रा का सपना हुआ पूरा

छत्तीसगढ़: 9वीं, 11वीं के सौ विद्यार्थी का हवाई यात्रा का सपना हुआ पूरा

August 13, 2024 Off By NN Express

जगदलपुर से रायपुर तक हवाई जहाज मे करेंगे सफर

बीजापुर। जिले के कमान सम्हालते ही कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने शिक्षा के क्षेत्र में व्यापक सुधार लाने हेतु कई बड़े निर्णय लिए और उनके समुचित क्रियान्वयन हेतु अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए जिसका सकारात्मक परिणाम से शिक्षा में व्यापक सुधार भी देखने को मिला। इसी क्रम में कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के लिए कक्षा 9वीं और 11वीं के सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाले 100 विद्यार्थियों को हवाई जहाज से यात्रा कराने की बात कही थी जो अब पूरा हो गया है।

आज 12 अगस्त को सुबह 7ः30 को 50 विद्यार्थियों से भरे बस को हरीझंडी दिखाकर रवाना कि। यह विद्यार्थी जगदलपुर के मां दंतेश्वरी एयरपोर्ट से हवाई जहाज से रायपुर के लिए रवाना हो चुके हैं कल 50 छात्राएं भी रायपुर के लिए रवाना होंगी।

जिले के 100 विद्यार्थी राज्य स्तर पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में शामिल होकर बीजापुर का प्रतिनिधित्व करेंगे।

विद्यार्थियों में बहुत ही उत्साह और उमंग का वातावरण निर्मित हुआ है। सभी बच्चे पहली बार हवाई जहाज में बैठ रहे है। कलेक्टर अनुराग पाण्डेय ने अपना वादा पूरा किया जिससे बच्चों ने उत्साहपूर्वक कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया और अच्छे मने से कड़ी मेहनत करने की बात कही। ताकि कलेक्टर अनुराग पाण्डेय का यह पहल सार्थक हो सके।

इस दौरान कलेक्टर श्री अनुराग पाण्डेय ने सभी बच्चों को कड़ी मेहनत और ईमानदारी के साथ पढ़ाई करने की समझाइस दी और कहा कि आप सभी बीजापुर का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। आज 100 बच्चे जा रहे कल एक हजार से भी अधिक बच्चों को हम इस तरह की योजना से लाभान्वित करेंगे। इसके साथ ही जहां भी जाए हमेशा अनुशासित रहे क्योकि आप जिले का प्रतिनिधित्व कर रहे लोग आपको बीजापुर के प्रतिनिधि के रूप में देखेंगे, इस लिए हमेशा अनुशासित रहे। इस दौरान एसडीएम बीजापुर जागेश्वर कौशल, जिला शिक्षा अधिकारी रमेश निषाद, डीएमसी राव सहित अधिकारीगण उपस्थित थे।