भाजपा की बैठक में बनी हर घर तिरंगा अभियान की रुपरेखा

भाजपा की बैठक में बनी हर घर तिरंगा अभियान की रुपरेखा

August 11, 2024 Off By NN Express

11 से 15 अगस्त तक आयोजित होंगे विशेष कार्यक्रम

कवर्धा । भाजपा जिला संगठन ने आगामी स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के तहत विशेष कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की है। 11 से 15 अगस्त तक चलने वाले इस अभियान के तहत भाजपा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस भी मनाएगी। इस सिलसिले में भाजपा जिला इकाई की बैठक यूथ क्लब भवन में आयोजित की गई, जिसमें जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक साहू, जिला संगठन प्रभारी दिनेश गांधी, पंडरिया विधायक श्रीमती भावना बोहरा, और हर घर तिरंगा अभियान के जिला संयोजक जसविंदर बग्गा ने कार्यकर्ताओं को विस्तृत योजना के बारे में जानकारी दी।

जिला भाजपा अध्यक्ष अशोक साहू ने बताया कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें लगातार गांव, गरीब, किसान, महिला, युवा और मजदूरों के विकास के लिए कार्य कर रही हैं। पंडरिया विधायक श्रीमती भावना बोहरा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की नीति और योजनाओं को राज्य की डबल इंजन सरकार भी प्रभावी ढंग से लागू कर रही है। इस अभियान के अंतर्गत भाजपा का उद्देश्य देशभक्ति की भावना को प्रोत्साहित करना और जनता को भाजपा की नीतियों और योजनाओं से अवगत कराना है।

हर घर तिरंगा अभियान के जिला संयोजक जसविंदर बग्गा ने बताया कि 11 से 13 अगस्त तक तिरंगा यात्रा, 12 से 14 अगस्त तक महापुरुषों की प्रतिमा एवं स्मारकों के पास स्वच्छता कार्यक्रम,13 से 15 अगस्त तक महापुरुषों एवं भारत माता के वीर सपूतों की प्रतिमाओं एवं स्मारकों पर माल्यर्पण,भारत का विभाजन तथा अभूतपूर्व मानव विस्थापन एवं मजबूरी में पलायन की दर्दनाक कहानी, 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर संगोष्ठी,13 से 15 अगस्त तक हर घर एवं व्यवसायिक केंद्रों पर हर घर तिरंगा फहराया जाएगा।

तिरंगा यात्रा और स्मृति दिवस
जिले की दोनों विधानसभाओं में 13 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी, जिसकी जिम्मेदारी युवा मोर्चा को सौंपी गई है। 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के तहत पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में दोपहर 3 बजे से संगोष्ठी और चित्र प्रदर्शनी का आयोजन होगा, जिसमें विभाजन की त्रासदी पर विचार-विमर्श किया जाएगा।

बैठक में पूर्व संसदीय सचिव डॉ. सियाराम साहू, विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के जिला संयोजक नितेश अग्रवाल, रामकुमार भट्ट, राजेंद्र चंद्रवंशी, देवकुमारी चंद्रवंशी, बरसाती वर्मा, कैलाश चंद्रवंशी, क्रांति गुप्ता, संतोष पटेल, रूपेश जैन, सुरेश दुबे, ओम यदु, मनीराम साहू, सतविंदर पाहुजा, सुनील दोषी सहित मंडलों के अध्यक्ष, महामंत्री और जिले के प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।

भाजपा का यह अभियान स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राष्ट्रभक्ति को जागृत करने और विभाजन की विभीषिका को याद कर उन कष्टों को समझने के उद्देश्य से किया जा रहा है, जिसे जनता के बीच प्रभावी रूप से पहुंचाने का प्रयास होगा।