पूर्व कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने झंडी दिखाकर कांवडियों के जत्थे को किया रवाना

पूर्व कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने झंडी दिखाकर कांवडियों के जत्थे को किया रवाना

July 22, 2024 Off By NN Express

कोरबा, 22 जुलाई I प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने झंडी दिखाकर कांवडियों के जत्थे को रवाना किया। इस अवसर पर बैजनाथ धाम जाने वाले कांवड़ यात्रियों को जयसिंह अग्रवाल ने बधाईयां देते हुए उनकी सुखद यात्रा के लिए शुभकामनाएं दिया। लगभग 140 श्रद्धालुओं का जत्था आज कोरबा से रवाना हुआ जिसमें लोग अपने निजी साधनों और एक बस के जरिए चांपा पहुंचेंगे और आगे की यात्रा ट्रेन से की जाएगी। सभी भक्तगण सुल्तानगंज से गंगाजल लेकर बैजनाथ धाम के लिए 105 किलोमीटर की पैदल यात्रा पूरी कर 25 जुलाई को जल अर्पित करेंगे। यह दल 28 जुलाई को कोरबा वापस पहुंचेगा।

सावन का पवित्र महीना आज सोमवार के दिन से ही आरंभ हुआ है जिसमें शिव भक्त पूरे महीने भर शिवलिंग का विधिवत पूजन अर्चन कर पवित्र जल अर्पित कर पुण्य लाभ अर्जित करते हैं। शिव आराधना के लिए सोमवार का विशेष महत्व माना जाता है और इस दिन शिवालयों में भक्तों की विशेष भीड़ रहती है। पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने क्षेत्रवासियों के वैभव, ऐश्वर्य, उन्नति, प्रगति, स्वास्थ्य, सुख-शांति एवं समृद्धि के लिए प्रार्थना किया है।

कांवड़ियों को रवाना करने के लिए जयसिंह अग्रवाल के साथ महापौर राजकिशोर प्रसाद, पार्षद रवि चंदेल, एस के अग्रवाल सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। भक्तों का दल प्रमुख रूप से आशीष जायसवाल, अधिवक्ता बी.के. शुक्ला, शंकर राव, रोशन जायसवाल, दीनू राठौर, रवि वर्मा, मनीष शर्मा, मुन्ना अग्रवाल के मार्गदर्शन में रवाना हुआ। इस अवसर पर बंटी शर्मा ने बताया कि सभी भक्तों के लिए भोजन आदि की व्यवस्था के लिए राशन व्यवस्था के साथ कुक दल को सड़क मार्ग से पहले ही रवाना कर दिया गया है।