सोनिया गांधी के बाद सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे हेमंत सोरेन, जेल से रिहा होने के बाद पहला दिल्ली दौरा

सोनिया गांधी के बाद सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे हेमंत सोरेन, जेल से रिहा होने के बाद पहला दिल्ली दौरा

July 13, 2024 Off By NN Express

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान वह अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मिलने उनके आवास पहुंचे। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद रहीं। 28 जून को जेल से बाहर आने के बाद हेमंत सोरेन आज पहली बार दिल्ली पहुंची है। इससे पहले उनके जेल में रहने के दौरान कल्पना सोरेन भी दिल्ली आई थी। उस वक्त उन्होंने सुनीता केजरीवाल से मुलाकात कर उन्हें हिम्मत दी थी।

दरअसल दिल्ली शराब घोटाले को लेकर अरविंद केजरीवाल 90 दिनों से जेल में बंद है। ऐसे में अब हेमंत सोरेन भी जेल रिहा होने के बाद सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचे हैं। हेमंत सोरेन की यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब कल ही सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के मामले में अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी है।

सोनिया गांधी से भी की थी मुलाकात

इससे पहले हेमंत सोरेन ने कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने सोनिया गांधी के आवास पर उनसे मुलाकात की। मुलाकात के बाद संवाददाताओं से हेमंत सोरेन ने कहा कि जेल से बाहर आने के बाद यह उनकी एक शिष्टाचार भेंट थी और इस मुलाकात के दौरान आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। इस दौरान हेमंत सोरेन के साथ उनकी पत्नी कल्पना सोरेन भी मौजूद थीं।

झारखंड हाई कोर्ट ने भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में हेमंत सोरेन को गत 28 जून को जमानत दी थी। जेल से बाहर आने के बाद उन्होंने एक बार फिर मुख्यमंत्री पद संभाला है।