देवेंद्र यादव को दूसरा नोटिस: बलौदाबाजार की जगह नेताओं संग पहुंचे PHQ…

देवेंद्र यादव को दूसरा नोटिस: बलौदाबाजार की जगह नेताओं संग पहुंचे PHQ…

July 9, 2024 Off By NN Express

रायपुर । बलौदाबाजार हिंसा मामले में 9 जुलाई को बलौदाबाजार पुलिस द्वारा बुलाए गए कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव वहाँ नहीं पहुंचे। इसके बजाय, वे वरिष्ठ कांग्रेस नेता सत्यनारायण शर्मा, धनेंद्र साहू और फूलोदेवी नेताम के साथ पुलिस मुख्यालय (PHQ) पहुंच गए। बताया गया कि कांग्रेस नेताओं का यह दल पुलिस द्वारा बेवजह परेशान किए जाने की शिकायत लेकर डीजीपी अशोक जुनेजा से मिलने गया था।

उधर, बलौदाबाजार पुलिस ने देवेंद्र यादव को पूछताछ के लिए जारी किए गए पहले नोटिस पर हाजिर न होने के कारण मंगलवार को उन्हें दूसरा नोटिस जारी कर दिया है। पुलिस ने देवेंद्र को 9 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए।

हिंसा और गिरफ्तारियां
बलौदाबाजार हिंसा के सिलसिले में पुलिस अब तक लगभग 175 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनमें कुछ कांग्रेस नेता भी शामिल हैं। इस मामले में कांग्रेस पार्टी के भीतर खलबली मची हुई है, और वरिष्ठ नेताओं ने पुलिस की कार्रवाई को पार्टी को परेशान करने की साजिश बताया है।
देवेंद्र यादव को दूसरा नोटिस

विधायक देवेंद्र यादव को बलौदाबाजार पुलिस ने उनके भिलाई स्थित निवास पर पहले नोटिस चस्पा किया था। नोटिस के अनुसार, उन्हें 9 जुलाई को पूछताछ के लिए बलौदाबाजार पुलिस स्टेशन में उपस्थित होना था। लेकिन, मंगलवार को पुलिस के इंतजार के बावजूद वे नहीं पहुंचे।

सूत्रों के मुताबिक, देवेंद्र यादव ने बलौदाबाजार एसएसपी से बातचीत कर समय मांगा था, जो उन्हें नहीं मिला। इस पर पुलिस ने मंगलवार शाम को कार्यालयीन समय समाप्त होने से पहले ही दूसरा नोटिस जारी कर दिया। जानकारी के अनुसार, दूसरा नोटिस तामील करने के लिए पुलिस का स्टाफ भिलाई भेजा जाएगा और अगर विधायक देवेंद्र यादव से मुलाकात नहीं हो पाई, तो यह नोटिस उनके घर में चस्पा किया जाएगा।