रायपुर सराफा एसोसिएशन की सेवा भावना…

रायपुर सराफा एसोसिएशन की सेवा भावना…

July 2, 2024 Off By NN Express

स्कूल में वाटर कूलर, कैमरे और जरूरतमंद बच्चों की फीस का किया प्रबंध

रायपुर । रायपुर सराफा एसोसिएशन के सदस्यों ने अपने सामुदायिक सेवा कार्यों की श्रृंखला में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए संजय नगर उच्चतर माध्यमिक शाला में वाटर कूलर, सीसीटीवी कैमरे और कुछ जरूरतमंद बच्चों की फीस का प्रबंध किया है। इस विद्यालय में लगभग 1300 बच्चों का शिक्षण कार्य चलता है।

पूर्व में भी सराफा एसोसिएशन ने जरूरतमंदों को सिलाई मशीन, कूलर और अन्य आवश्यक वस्तुएं प्रदान की हैं। मंगलवार के कार्यक्रम में, स्कूल को एक वाटर कूलर प्रदान किया गया, जिससे बच्चों को पीने का साफ और ठंडा पानी मिल सके। इसके अलावा, 9वीं कक्षा के कुछ जरूरतमंद बच्चों की फीस भी एसोसिएशन द्वारा दी गई। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, स्कूल में तीन सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए।

इस प्रयास में सराफा एसोसिएशन के ऊर्जावान अध्यक्ष सुरेश भंसाली, कोषाध्यक्ष जितेन्द्र गोलछा, उपाध्यक्ष हरीश डागा, सुनील सोनी, सह सचिव प्रवीण मालू, और दिलीप टाटिया की प्रेरणा ने अहम भूमिका निभाई।

रायपुर सराफा एसोसिएशन कई वर्षों से जरूरतमंदों की मदद करता आ रहा है। विशेष प्रेरणा दायक सहयोगियों में अशोक गोलछा, उत्तम गोलछा, नरेंद्र दुग्गड़, लक्ष्मीनारायण लाहोटी, अशोक सोनी, नीलेश लाला, जीतेश नानू, विनय भंसाली, आकाश गोलछा, पंकज कांकरिया, संजय बरमठ, सौरभ कोठारी, विनय गोलछा, विकास कानूगा, और अन्य सदस्यों ने निरंतर अपना सहयोग प्रदान किया है।

रायपुर सराफा एसोसिएशन का यह कदम समाज में शिक्षा और सुरक्षा के महत्व को दर्शाता है और उनकी सेवा भावना का एक उत्कृष्ट उदाहरण है। भविष्य में भी एसोसिएशन ऐसे कार्यों के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास जारी रखेगा।