हर जीव में ईश्वर देखने वाला हिंदू कभी हिंसक नहीं हो सकता : अश्वनी यदु

हर जीव में ईश्वर देखने वाला हिंदू कभी हिंसक नहीं हो सकता : अश्वनी यदु

July 2, 2024 Off By NN Express

पंडरिया । पंडरिया जनपद पंचायत के सभापति और भाजपा के सदस्य अश्वनी यदु ने राहुल गांधी के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अश्वनी यदु ने कहा कि संसद जैसे उच्च स्थान पर संपूर्ण हिंदू समाज को हिंसक कहना उचित नहीं है। राहुल गांधी ने कहा था कि जो लोग अपने आप को हिंदू कहते हैं, वे 24 घंटे हिंसा और नफरत करते हैं। अश्वनी यदु ने इस पर कहा कि शायद राहुल गांधी को हिंदू शब्द का अर्थ ही नहीं पता।
READ MORE: नए कानून के प्रति लोगों को जागरूक करने सभी को पहल करनी होगी : DIG अग्रवाल
अश्वनी यदु ने कहा, “हिंदू का अर्थ है वह जो कभी हिंसा ना करे। राहुल गांधी के ऐसे बयानों से पूरा देश आहत हुआ है। हिंदुओं के प्रति ऐसी मानसिकता दिखाती है कि राहुल गांधी का मंदिर जाना और पूजा पाठ करना सिर्फ दिखावा है। हिंदू धर्म के धार्मिक ग्रंथ जैसे रामचरितमानस और श्रीमद्भगवद्गीता हर अक्षर पर जीव रक्षा और मानव सेवा पर जोर देते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हिंदू धर्म हमें सिखाता है कि हर मानव और जीव में भगवान देखना चाहिए। हमारे धर्म में सिखाया जाता है कि किसी भी धर्म के धार्मिक स्थल पर सम्मान के साथ सिर झुकाना चाहिए क्योंकि हर धार्मिक स्थल में ईश्वर बसता है। पूरे विश्व में हिंदू धर्म एक ऐसा धर्म है जो सिर्फ पूजा करना सिखाता है और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।”

अश्वनी यदु ने कहा, “जब-जब देश पर संकट आया है, संकट में सामने खड़ा होने वाले सिर्फ आरएसएस और बीजेपी के लोग ही रहे हैं। चाहे बाढ़ का कहर हो, प्राकृतिक आपदा हो या कोरोना काल हो, अपने जान की परवाह किए बिना सेवा करता है तो वह आरएसएस और बीजेपी है। और राहुल गांधी को यह जानना चाहिए कि ये वही हिंदू हैं जिन्होंने हर इंसान में ईश्वर देखा है और मानव सेवा को प्रभु सेवा माना है।”

इस प्रकार अश्वनी यदु ने राहुल गांधी के बयान को नकारते हुए हिंदू धर्म और आरएसएस-बीजेपी के सेवा भाव को उजागर किया है।