छत्तीसगढ़: जमानत पर बाहर आते ही अनवर को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार…

छत्तीसगढ़: जमानत पर बाहर आते ही अनवर को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार…

June 19, 2024 Off By NN Express

रायपुर । शराब घोटाला मामले में जेल में बंद कारोबारी अनवर ढेबर को मेडिकल ग्राउंड पर जमानत दे दी। जमानत मिलने के तुरंत बाद ही यूपी एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बुधवार को अनवर ढेबर को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दरअसल छत्तीसगढ़ के आबकारी घोटाले में उत्तरप्रदेश पुलिस ने नोएडा में दर्ज नकली होलोग्राम मामले में एफआईआर दर्ज की है। उस केस में अधिकांशतया उन्हीं लोगों को आरोपी बनाया गया है, जो छत्तीसगढ़ के आबकारी घोटाले में गिरफ्तार होकर जेल में बंद हैं। इस एफआईआर में अनवर ढेबर का भी नाम है।

उल्लेखनीय है कि, शराब घोटाले मामले में ईडी की जांच के बाद आरोपी अनवर ढेबर रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद थे और शुक्रवार 14 जून को छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने उन्हें जमानत दी थी। हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर बेल दी थी। जैसे ही वे जेल से बाहर निकले यूपी एसटीएफ की टीम ने तुरंत ही अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद अनवर समर्थकों और एसटीएफ के बीच जमकर बहस हुई।

ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल में बंद थे अनवर ढेबर
ईडी की टीम ने मई महीने में अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया था। जिन्हें पूछताछ करने के बाद कोर्ट ने ज्यूडिशियल रिमांड पर जेल भेज दिया था। इसके बाद अनवर ढेबर की जमानत याचिका रायपुर के स्पेशल कोर्ट में लगाई थी। जहां कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। वहीं इस मामले में हाईकोर्ट ने अनवर ढेबर को मेडिकल ग्राउंड पर अब जमानत पर रिहा कर दिया है। जैसे ही अनवर ढेबर सेंट्रल जेल से बाहर आए नकली होलोग्राम के मामले में यूपी एसटीएफ ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।