कैबिनेट की बैठक में मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं बृजमोहन…

कैबिनेट की बैठक में मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं बृजमोहन…

June 19, 2024 Off By NN Express

रायपुर । विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद नवनिर्वाचित लोकसभा सांसद बृजमोहन अग्रवाल अब कैबिनेट मंत्री का पद भी छोड़ सकते हैं। सूत्रों के अनुसार बुधवार को आयोजित कैबिनेट के बैठक में इसका फैसला हो सकता है।

आपको बता दें कि आज अपरान्ह तीन बजे मंत्रालय में विष्णुदेव साय कैबिनट की बैठक है। कैबिनेट की बैठक करीब घंटे भर चलेगी। क्योंकि, आज कोई खास इश्यू नहीं है। नौ बिंदुओं का एजेंडा है। इसके बाद खबर है बृजमोहन अग्रवाल मंत्री पद से इस्तीफा देंगे। खबर ये भी आ रही कि कैबिनेट में इस्तीफे के बाद मंत्रिपरिषद अपने सबसे वरिष्ठ और अनुभवी मंत्री को औपचारिक विदाई देगा।

बृजमोहन अग्रवाल ने मंगलवार शाम स्कूल शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक ली। बैठक करीब दो घंटे चली। इसमें मंत्री बृजमोहन की बातों से लग गया था कि वे आजकल में इस्तीफा दे देंगे और अधिकारियों को आभार जताने के लिए बैठक की गई है। बैठक में वे बेहद कूल रहे। स्कूल शिक्षा विभाग की सारी योजनाओं पर उन्होंने अफसरों से सवाल पूछा और फिर समझाइश दी कि आगे क्या करना चाहिए। बरसात में स्कूलों की बिल्डिंग बनाने के साथ ही उन्होंने यह भी विचार व्यक्त किया कि स्कूल भवनों की मरम्मत में तभी तेजी आएगी, जब विभाग के पास अपना इंजीनियरिंग सेक्शन हो। वरना, पीडब्लूडी के भरोसे स्कूल बिल्डिंग का निर्माण या मरम्मत संभव नहीं है।

उल्लेखनीय है कि आठ बार रायपुर और रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले बृजमोहन अग्रवाल ने दो दिन पहले ही विधानसभा की सदस्यता भी छोड़ दी थी। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष डा. रमन सिंह के घर जाकर अपना इस्ताफा उन्हें सौंपा था। इस दौरान उनके साथ अनेक विधायकों के अलावा बड़ी संख्या में समर्थक भी थे।

इस्तीफा देने के बाद सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि, मेरे लिए यह एक भावुक क्षण है और मैंने बड़े भावुक मन से इस्तीफा दिया है। केंद्रीय नेतृत्व ने मुझे देश के सदन में सांसद के रूप में भेजा है। सांसद बनने के बाद विधानसभा से मैंने इस्तीफा दिया है। मैं मेरे समर्थकों को कहना चाहता हूं कि, मैं पहले की तरह आपका मोहन बना रहूंगा।