बलौदा बाजार की घटना में राज्य सरकार पर नाकामी का आरोप लगा 18 जून को कांग्रेस का होगा प्रत्येक जिलों में धरना-प्रदर्शन

बलौदा बाजार की घटना में राज्य सरकार पर नाकामी का आरोप लगा 18 जून को कांग्रेस का होगा प्रत्येक जिलों में धरना-प्रदर्शन

June 17, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) बलौदा बाजार की घटना में राज्य सरकार पर नाकामी का आरोप लगा 18 जून को कांग्रेस का होगा प्रत्येक जिलों में धरना-प्रदर्शन

  • कोरिया जिले में नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत तो वहीं कोरबा जिले में सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत करेगी नेतृत्व
    कोरबा: छत्तीसगढ़ प्रदेश के बलौदा बाजार भाटापारा जिले के जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय एवं जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में उपद्रवकारियो द्वारा की गई आगजनी की घटना को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश की विपक्षी राजनैतिक पार्टी कांग्रेस ने इसे बड़ा मुद्दा बना इसे राज्य सरकार की नाकामियां बता रहा हैं।
    इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने 18 जून को प्रदेश के सभी 33 जिला मुख्यालयों में बलोदा बाजार-भाटापारा जिले की घटना को लेकर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कार्यक्रम करने का निर्णय लिया है। इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में जहां कोरिया जिले में धरना प्रदर्शन का नेतृत्व छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत करेंगे तो वहीं कोरबा जिले में कोरबा लोकसभा सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगी।
    उपरोक्त समस्त सूचना छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री संगठन एवं प्रशासन मलकीत सिंह गैदु ने जारी करते हुए सभी 33 जिलों में प्रभारीयो की नियुक्ति की है, कांग्रेस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इस आयोजन में कांग्रेस के जिला/शहर, नगर/ब्लाक कांग्रेस कमेटी, समस्त प्रदेश अध्यक्षगण मोर्चा संगठन/प्रकोष्ठ-विभाग, छत्तीसगढ़ शामिल होंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि बलौदाबाजार जिले के ग्राम-महकोनी में जैतखाम के अपमान व तोड़-फोड़ मामले में संतोषप्रद कार्यवाही न होने की स्थिति में सामाजिक संगठन द्वारा आयोजित रैली के दौरान उग्र प्रदर्शन से जिला कलेक्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित परिसर में हुयी आगजनी से सैंकड़ों की संख्या में दो पहिया/चार पहिया वाहनों एवं शासकीय संपत्ति को क्षति पहुंची है। जिला मुख्यालय में इस प्रकार की घटित घटना का दुष्परिणाम जिले की आम जनता एवं निर्दोषजन को भुगतने पर मजबूर होना पड़ रहा हैं।
    छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी द्वारा बलौदाबाजार में घटित उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए आरोप लगा कहा हैं की प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है, तब से आये दिन आगजनी एवं हिंसक घटनाएं बढ़ी है। प्रदेश की लचर कानून-व्यवस्था के खिलाफ 18 जून को प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में एक दिवसीय धरना/प्रदर्शन आंदोलन किये जाने का निर्णय लिया है। धरना/प्रदर्शन, आंदोलन को सफल बनाने हेतु जिलेवार वरिष्ठ कांग्रेसजनों को प्रभारी नियुक्त की गयी हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अपने सभी संगठन प्रमुखों को कहा है कि संलग्न जिलेवार प्रभारियों से आवश्यक सम्पर्क एवं समन्वय स्थापित कर स्थानीय प्रदेश पदाधिकारियों, सांसद/पूर्व सांसद प्रत्याशी, विधायक / पूर्व प्रत्याशी/पूर्व विधायकों, एआईसीसी एवं पीसीसी सदस्यों, जिला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों, ब्लाक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष/पदाधिकारियों, मोर्चा संगठन/प्रकोष्ठ /विभाग के जिला/ब्लाक पदाधिकारियों, सोशल मीडिया के प्रशिक्षित सदस्यों, नगरीय निकाय/त्रि-स्तरीय पंचायत के निर्वाचित जनप्रतिनिधियों, सहकारिता क्षेत्र के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों को अनिवार्य रूप से आमंत्रित करते हुए उपरोक्तानुसार 18 जून 2024 को एक दिवसीय धरना/प्रदर्शन का आयोजन कर, विस्तृत प्रतिवेदन से प्रदेश कांग्रेस कमेटी को अवगत करावें।