कोरबा: कलयुगी बेटे ने पिता की बेरहमी से की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

कोरबा: कलयुगी बेटे ने पिता की बेरहमी से की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

June 17, 2024 Off By NN Express

कोरबा, 17 जून। परिवारों को एकजुट रखने और उनकी भूमिका हर क्षेत्र में सुनिश्चित करने के प्रयासों को अलग-अलग कारणों से कई तरफ धक्का लग रहा है। बालको नगर थाना क्षेत्र में पिछली रात ऐसी ही दिल दहला देनी वाली घटना में कलयुगी बेटे ने पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। वह विवाह में देरी को लेकर नाराज था, यह बात प्राथमिक रूप से सामने आयी। पुलिस ने हत्यारे पुत्र को गिरफ्तार किया है जो केरल भागने की तैयारी में था।

रविवार की रात 11.30 बजे के लगभग यह घटनाक्रम जिलामुख्यालय कोरबा से 15 किमी दूर कोरबा ब्लाक के दोंदरों गांव में हुआ। बालको नगर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत दोंदरो निवासी दिलचंद केंवट 55 वर्ष की हत्या उसके ही घर पर कर दी गई। हत्यारा कोई और नहीं बल्कि उसका ही पुत्र अशोक केवट था, जिसने धारदार टंगिया से ताबड़तोड़ हमला कर पिता को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस थाना को यह सूचना काफी जल्द प्राप्त हुई जिस पर बालको पुलिस थाना प्रभारी अभिनवकांत सिंह और टीम मौके पर पहुंची । परिजनों और आसपास के लोग इस घटनाक्रम से सख्ते में थे। मौके पर मृत पिता का शव लहूलुहान स्थिति में पड़ा हुआ था। पता चला कि हत्या का आरोपी इस बात से नाराज चल रहा था कि उसका विवाह कराने में देरी की जा रही है। काफी समय से वह इस बात को लेकर दबाव बनाता रहा। नतीजे नहीं आने पर उसकी स्थिति परिवार के प्रति नकारात्मक हो गई। आखिरकार उसने आवेश में आकर रिश्ते को कलंकित करने वाला यह कारनामा कर डाला। उसके विरूद्ध 302 का प्रकरण दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी दक्षिण भारत के केरल के एक जिले भागने की तैयारी में था। उसे पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

मामले में आरोपी को कोर्ट में पेश करने की कार्यवाही की जा रही है। मजदूरी से जुड़ा हुआ है आरोपी खबर के मुताबिक आरोपी केरल में रहकर रोजी मजदूरी करता था। बीच-बीच में समय निकालकर वह अपने घर दोंदरो आया करता था। इस बार भी वह पिता के बुलाने पर घर आया था। विवाह में विलंब को लेकर फिर यहां विवाद हुआ और इसके बाद उसने अपने घृणित इरादे दिखा दिए।