राज्य शिक्षा स्थाई समिति के सदस्य बने नरेंद्र सिंह राजपूत

राज्य शिक्षा स्थाई समिति के सदस्य बने नरेंद्र सिंह राजपूत

June 9, 2024 Off By NN Express

कवर्धा । राज्य शासन स्कूल शिक्षा विभाग की स्थाई शिक्षा समिति में शासकीय प्राथमिक शाला सिवनी खुर्द में पदस्थ नरेंद्र सिंह राजपूत को सदस्य बनाए जाने की घोषणा की गई है। छत्तीसगढ़ शासन के स्कूल शिक्षा विभाग के अंतर्गत यह चयन प्राथमिक, मिडिल और माध्यमिक शिक्षा पाठ्य पुस्तक संबंधी व्यवस्था नियम 1974 के नियम तीन के उप नियम दो के खंड एक तथा दो के उपबंधों के अधीन किया गया है। यह नियुक्ति वनांचल क्षेत्र के लिए गौरव की बात है।

राजपूत ने शिक्षा क्षेत्र में नए-नए प्रयोग किए हैं और उन्हें अनेक पुरस्कार प्राप्त हो चुके हैं। वह राज्य स्तर के प्रशिक्षक के रूप में जाने जाते हैं और सामाजिक कार्यों में हमेशा आगे रहते हैं। पूर्व में वे छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड में संस्कृत विषय के संयोजक रह चुके हैं। वर्तमान में वे शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास छत्तीसगढ़ प्रांत के चरित्र निर्माण एवं व्यक्तित्व के समग्र विकास के संयोजक हैं।

इस महत्वपूर्ण नियुक्ति पर छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ के रामचरण चंद्रवंशी, संजय ध्रुव, मंजू राजपूत, वीरेंद्र देवांगन, डीआर वर्मा, जगन्नाथ साहू, गणपत अग्रवाल, एसएमसी सदस्य सदा राम पटेल, मुकेश यादव, प्रधान पाठक मिलन सिंह मरकाम, गुणेद्र निषाद, ललित निषाद आदि ने नरेंद्र सिंह राजपूत को शुभकामनाएं दी हैं।