पीएम मोदी को आशीर्वाद देने पहुंचा ट्रांसजेंडर समुदाय

पीएम मोदी को आशीर्वाद देने पहुंचा ट्रांसजेंडर समुदाय

June 9, 2024 Off By NN Express

सफाई कर्मी भी शपथग्रहण में होंगे शामिल

नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में ट्रांसजेंडर समुदाय के लगभग 50 लोगों को आमंत्रित किया गया है। सभी लोग नए मंत्रिमंडल के मंत्रियों को आशीर्वाद देंगे। इसके अलावा सफाई कर्मचारियों को भी समारोह में आमंत्रित किया गया है।

शपथ ग्रहण समारोह से पहले भाजपा सांसद और पूर्व सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार ने अपने आवास पर ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को सम्मानित किया। वहीं बीजेपी सांसद और पूर्व जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सफाई कर्मियों को सम्मानित किया।

वीरेंद्र कुमार ने कहा, ‘ “ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को समारोह में आमंत्रित करना प्रधान मंत्री मोदी के ‘सबका साथ, सबका विश्वास और सभा प्रयास’ के आह्वान का एक हिस्सा है। इसके साथ ही यह समावेशी संदेश को बढ़ावा देना है।’

कुमार ने आगे कहा कि यह पहली बार है जब ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में आधिकारिकत रूप से आमंत्रित किया गया है। इन सभी आमंत्रित किए गए लोगों ने अपने ट्रांसजेंडर समुदाय के सशक्तिकरण के लिए काफी काम किया है।

यूपी बीजेपी की सोनम किन्नर ने बताया कि वह ट्रांसजेंडर समुदाय के 50 सदस्यों के साथ सरकार को आशीर्वाद देने के लिए आए हैं। सोनम ने आगे कहा कहा, ‘हमको दुख है कि जाति आधारित राजनीति के कारण प्रधानमंत्री मोदी अपेक्षा के मुताबिक सीट नहीं जीत पाए। लेकिन हमको फिर भी प्रधानमंत्री मोदी में पूरा विश्वास और स्थिति में सुधार होगा।’

NDA के जीते हुए सांसदों के लिए आज रात्रिभोज का इंतजाम
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नई दिल्ली में एनडीए के जीते हुए सांसदों के लिए रविवार को रात्रि भोज का आयोजन किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद सभी सांसदों को विभिन्न प्रकार के व्यंजन परोसे जाएंगे।

रात्रिभोज के मेनू में विशेष रूप से गर्मी से राहत देने वाले व्यंजनों को शामिल किया गया। रविवार रात सांसद जूस, शेक, भरवां लीची, मटका कुल्फी, मैंगो क्रीम और रायता का लुत्फ उठाएंगे।

रात के खाने में जोधपुरी सब्जी, दाल, दम बिरयानी और पांच तरह की ब्रेड भी होंगी। इसके अलावा पंजाबी खाने का काउंटर भी लगाया जाएगा।