शपथ ग्रहण में शामिल होने देश-विदेश से पहुंचे मेहमान..

शपथ ग्रहण में शामिल होने देश-विदेश से पहुंचे मेहमान..

June 9, 2024 Off By NN Express

नई दिल्ली। अब से कुछ ही देर बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। उनकी कैबिनेट में शामिल होने वाले भावी मंत्री राष्ट्रपति भवन पहुंच चुके हैं। इनके अलावा प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में शरीक होने कई देशों के शासनाध्यक्ष भी भारत आए हैं।

राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-विदेश से मेहमान पहुंच चुके हैं। नरेंद्र मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7:15 बजे से शुरू होगा।

पीएम मोदी के बाद सबसे पहले राजनाथ सिंह को शपथ दिलाई जा सकती है। उनके बाद अमित शाह, नितिन गडकरी और जेपी नड्डा की कुर्सियां रखी गई हैं। इस आधार पर शीर्ष पांच मंत्रियों के शपथ ग्रहण के क्रम की अटकलें लगाई जा रही हैं।

जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा सांसद अमित शाह, अरुणाचल वेस्ट से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद किरेन रिजिजू और नागपुर से भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद नितिन गडकरी मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राष्ट्रपति भवन पहुंचे। इनके अलावा, बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे हैं।

मालदीव के राष्ट्रपति मुइज्जू भी पहुंचे राष्ट्रपति भवन
भारत के साथ रिश्तों में तल्खी को लेकर सुर्खियों में रहे मालदीव के राष्ट्राध्यक्ष भी आज भारत के राजकीय अतिथि हैं। शपथ ग्रहण समारोह में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू भी राष्ट्रपति भवन पहुंच चुके हैं।

सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी पहुंचे राष्ट्रपति भवन
शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्य़क्ष मल्लिकार्जुन खरगे, उद्योगपति मुकेश अंबानी भी पहुंचे हैं। इनके अलावा सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी पहुंचे हैं। उनके अलावा तमाम विदेशी मेहमान भी राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में अपना स्थान ग्रहण कर चुके हैं।  

 प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज भी पहुंचे हैं। अभिनेत्री और हिमाचल से सांसद चुनी गईं कंगना रणौत, अभिनेता रजनीकांत, बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख खान, अभिनेता विक्रांत मेसी और निर्माता राजकुमार हिरानी भी शपथ ग्रहण में शामिल होने पहुंचे हैं।