कोरबा: पानी की तलाश में गांव के करीब पहुंचा चीतल, आवारा कुत्तों के हमले में हिरण की मौत…..

कोरबा: पानी की तलाश में गांव के करीब पहुंचा चीतल, आवारा कुत्तों के हमले में हिरण की मौत…..

May 30, 2024 Off By NN Express

कोरबा/  इन दिनों इतनी गर्मी पड़ रही है जिसके चलते जिले के जंगलो में पानी की कमी हो गई है नदी नाले सुख गए है। जिसके कारण वन्य प्राणी भोजन-पानी की तलाश में जंगल से निकलकर रिहासी इलाकों की ओर आ रहे है।

बताया जा रहा हैं की भोजन-पानी की तलाश में निकले ये वन्य प्राणी कई बार आवारा कुत्तों का शिकार बन जाते है। जिससे उनकी मृत्यु भी हो जाती है।

जानकारी के अनुसार कोरबा जिले के कटघोरा वनमंडल अंतर्गत पाली रेंज के ग्राम छिंदपानी में एक घटना घटित हुई, जहां लगभग प्रातः 8 बजे पानी के तलाश में तालाब पहुंचे एक चीतल पर कुछ आवारा स्वानो ने हमला कर दिया। स्वानो के हमले में चीतल की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो जाने की जानकारी दी जा रही हैं।

तालाब में नहाने पहुंचे कुछ ग्रामीणों ने यहां चीतल को मरा हुआ देखा और इसकी सूचना वन विभाग को दी। जिस पर रेंजर संजय लकड़ा के निर्देश पर वन अमला घटनास्थल पर पहुंचा और मृत चीतल को कब्जे में ले पशु चिकित्सक पाली के द्वारा पोस्टपार्टम कराने के बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया। मृत नर चीतल की उम्र लगभग 5 वर्ष बताई जा रही है। अचानकमार जंगल से यह जानवर निकलकर शहर की ओर काफी दूर पहुंच जाते हैं।