रायपुर पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, 3 नाबालिग समेत 5 पकड़ाए…

रायपुर पुलिस ने सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, 3 नाबालिग समेत 5 पकड़ाए…

May 30, 2024 Off By NN Express

रायपुर । थाना आमानाका क्षेत्र में 23 मई को जे पी गार्डन के पास नाले में मिले अज्ञात शव की पहचान और हत्या की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया है। मृतक की पहचान कल्याण यादव उर्फ लल्लु (51) के रूप में की गई, जो टाटीबंध स्थित मुरगन ट्रांसपोर्ट में चौकीदार था।

23 मई 2024 की सुबह, जे पी गार्डन के पास नाले में अज्ञात शव मिलने की सूचना श्याम साहू ने थाना आमानाका में दी। इसके बाद मर्ग क्रमांक 36/24 धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया। मृतक की पहचान कल्याण यादव के रूप में हुई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में चोट और धारदार वस्तु से वार के कारण मौत की पुष्टि हुई। इसके बाद धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई।

परिवार से पूछताछ
मृतक की पत्नी रोहिणी यादव, बच्चों और अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ की गई। पूछताछ में मृतक का अपनी पत्नी और ससुराल पक्ष के साथ झगड़ा होना पाया गया। सीडीआर और सीसीटीवी फुटेज की जांच और रिश्तेदारों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाई। जांच में पता चला कि मृतक अपनी पत्नी और साली रानी यादव के चरित्र पर शंका करता था। इस कारण पत्नी रोहिणी यादव ने अपने भांजे आदित्य यादव और तीन अन्य नाबालिगों के साथ मिलकर हत्या की योजना बनाई।

23 मई की रात को आदित्य यादव और तीन नाबालिगों ने मोटरसाइकिल पर आकर मृतक कल्याण यादव को जे पी गार्डन के पास लाकर हत्या कर दी और शव को नाले में फेंक दिया। घटना में प्रयुक्त चाकू, पत्थर, वाहन और हत्या के एवज में दी गई रकम को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

गिरफ्तार आरोपी:

    आदित्य यादव उर्फ आदि (22) – निवासी खुर्शीपार, भिलाई
    रोहिणी यादव (35) – निवासी तिरंगा चौक, कुशालपुर, रायपुर
    तीन अन्य नाबालिग – भिलाई निवासी

जांच में नगर पुलिस अधीक्षक आजाद चौक: अमन झा, निरीक्षक: दीपेश जायसवाल, सउनि: सुरेश मिश्रा, प्रधान आरक्षक: संजय सिंह (क्रमांक 2591),     आरक्षक: दीपक कुमार पाण्डेय (क्रमांक 2361), आरक्षक: गुलशन चौबे (क्रमांक 862) का विशेष योगदान रहा।