छत्तीसगढ़: 15 नक्सलियों के गिरफ्तारी के बाद CM साय ने सुरक्षाबलों का जताया अभार, ट्विट कर कही ये बात…

छत्तीसगढ़: 15 नक्सलियों के गिरफ्तारी के बाद CM साय ने सुरक्षाबलों का जताया अभार, ट्विट कर कही ये बात…

May 29, 2024 Off By NN Express

रायपुर I छत्तीसगढ़ के वनांचल क्षेत्र में जवानों को एक बार फिर बड़ी सफलता मिली है। जवानों ने मंगलवार को 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। जवानों ने इन सभी नक्सलियों ने इलाके में घेराबंदी करते हुए हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि इन गिरफ्तार नक्सलियों के पास से जवनों ने आईईडी बम,पिठ्ठू बैग, नक्सली वर्दी, सब्बल, फावड़ा दैनिक उपयोग के समान जब्त किया गया है। ये नक्सली जवानों पर बम ब्लास्ट कर भागने की फिराक में थे। जिन्हें जवानों ने गिरफ्तार किया है।

जवानों की इस सफलता के बाद सीएम साय ने जवानों के साहस का आभार जताया है। सीएम साय ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर कहा कि ‘सुरक्षाबलों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए दंतेवाड़ा के गिरसापारा की दूरस्थ पहाड़ियों से 15 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सलमुक्त बस्तर की दिशा में यह एक और कदम है। नक्सलवाद के खात्मे के लक्ष्य को लेकर हमारी सरकार मजबूती से लड़ाई लड़ रही है, जो उसके खात्मे तक जारी रहेगी।”

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की बीजेपी सरकार वनांचल क्षेत्र में नक्सलवाद को खत्म करने के लिए लगातार अभियान चला रहे हैं। जवानों के द्वारा ऑपरेशन सूर्य शक्ति चलाते हुए नक्सलियों को गिरफ्तार करने के साथ ढेर करने का काम किया जा रहा है। ऑपरेशन सूर्य शक्ति लांच करने का उद्देश्य नक्सलियों का पूर्ण रूप से खात्मा करना है। इसके तहत वे लगातार उन इलाकों को लाल आतंक से मुक्त कराने का काम कर रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों बीजापुर, दंतेवाड़ा और नारायणपुर के सैकड़ों जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया था जिसमें 8 नक्सलियों को ढेर कर दिया था।