T20 World Cup : अपनी और विराट कोहली की जोड़ी को सूर्या ने दिया नया नाम, आपने देखा क्या

T20 World Cup : अपनी और विराट कोहली की जोड़ी को सूर्या ने दिया नया नाम, आपने देखा क्या

October 27, 2022 Off By NN Express

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और टीम के खतरनाक बल्लेबाज सूर्यकुमार की जोड़ी भारत को लिए शानदार काम कर रही है। विराट कोहली के पास इंटरनेशनल लेवल का अपार अनुभव है और सूर्यकुमार के पास ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का लाइसेंस है, जोकि उन्हें एक खतरनाक बल्लेबाज बनाता है। दोनों के क्रीज पर टिके रहने से विपक्षी टीमों की जीत की उम्मीद धुंधली होती जाती है। नीदरलैंड के खिलाफ मैच के दौरान एक बार फिर इन दोनों की जोड़ी ने 95 रन की अटूट साझेदारी करके भारत को एक बड़े स्कोर तक पहुंचाया। वहीं मैच खत्म होने के बाद सूर्यकुमार ने विराट कोहली के एक ट्वीट पर जवाब देते हुए अपने और विराट की जोड़ी को नया नाम दिया है, जोकि सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

पिछले कुछ समय से विराट कोहली और सूर्यकुमार के बीच काफी बढ़िया तालमेल देखने को मिला है। सलामी बल्लेबाजों के विकेट गिरने के बाद क्रीज पर उतरते ही सूर्यकुमार अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली अपनाते हैं और ताबड़तोड़ रन बनाने पर ध्यान देते हैं, जबकि दूसरी तरफ कोहली खराब गेंदों पर ही बड़े शॉट लगाने को देखते हैं। विराट कोहली ने खुद कहा है कि सूर्यकुमार जब बल्लेबाजी के लिए उतरता है, तो वह सिर्फ यही कहता है कि मैं रिस्क लूंगा और आप सिर्फ मेरे साथ खेलते रहिए। 

नीदरलैंड के खिलाफ मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन दिया, ”एक और मजबूत नतीजा” इस पर जवाब देते हुए सूर्यकुमार ने लिखा, ”सूरवीर”

भारत ने सुपर-12 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। नीदरलैंड इसके जवाब में नौ विकेट के नुकसान पर 123 रन ही बना सकी। दो मैचों में दूसरी जीत के साथ भारत ग्रुप-2 की तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।  रोहित, कोहली और सूर्यकुमार के अर्द्धशतकों ने धीमी पिच पर भारत की जीत की नींव रखी। रोहित ने फॉर्म में वापसी का अंदेशा देते हुए 39 गेंदों पर 53 रन बनाए, जबकि कोहली ने 44 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों के साथ नाबाद 62 रन बनाकर टूर्नामेंट में लगातार दूसरा अर्द्धशतक जड़ा। सूर्यकुमार ने सात चौके और एक छक्का लगाकर 25 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए। 

भुवनेश्वर कुमार ने लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड के सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह को आउट करते हुए शुरुआती दो ओवरों में एक भी रन नहीं दिया। भुवनेश्वर की कसी हुई गेंदबाजी से बने दबाव से नीदरलैंड उभर नहीं सकी और नियमित विकेट गंवाते हुए ऑलआउट होनी की कगार पर पहुंच गई। पॉल वैन मीकरन और शारिज़ अहमद ने हालांकि आखिरी दो ओवर खेलकर डच टीम को ऑलआउट होने से बचाया। इसके अलावा अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने भी दो-दो विकेट लिए, जबकि मोहम्मद शमी को एक सफलता हासिल हुई। भारत का अगला मुकाबला 30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ है, जबकि नीदरलैंड उसी दिन पाकस्तिान का सामना करेगी।