दही और प्याज एक साथ मिलाकर खाने से बचें…

दही और प्याज एक साथ मिलाकर खाने से बचें…

April 25, 2024 Off By NN Express

दही हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है ये तो हम सब जानते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि दही के साथ कुछ चीजों को मिलाकर खाना आपकी सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है। चलिए आपको बताते हैं दही के साथ किन चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए।

दही और प्याज: अगर आप भी दही और प्याज का सेवन एक साथ  करते हैं तो इस आदत को तुरंत बदल दें। इन दोनों की तासीर एक दूसरे से अलग होती है। ऐसे में अगर आप इन्हें एक साथ मिलाकर खाते हैं तो आप कई दाद, एक्जिमा, खुजली, खाज और पेट से संबंधित बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं।

मछली और दही एक साथ खाने से बचें: अगर आपने मछली खाया है तो आप उसके तुरंत बाद दही का सेवन न करें। वहीं, अगर दही का सेवन कर रहे हैं तो उसके साथ साथ में मछली ना खाएं। इन दोनों का एक साथ सेवन करने से आपको पेट में दर्द की समस्या शुरू हो सकती है।

दूध और दही: दही भले ही दूध से बना हो लेकिन इन दोनों का एक साथ सेवन नहीं करना चाहिए। दूध और दही का एक साथ सेवन करने से आपको ब्लोटिंग, गैस और उल्टी की समस्या हो सकती है।

आम और दही: कई लोग मैंगो शेक में दही का इस्तेमाल करते हैं। अगर आप भी मैंगो शेक में दही मिलाकर इसका सेवन करते हैं तो अभी से सावधान हो जाएं। दरअसल, यह एक खराब फूड कॉम्बिनेशन है। दही में मौजूद एनिमल प्रोटीन फलों के साथ मिलने पर शरीर में, एसिडिटी, इनडाइजेशन और कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।