मामूली विवाद में बड़े भाई की कर दी हत्या

मामूली विवाद में बड़े भाई की कर दी हत्या

October 26, 2022 Off By NN Express

रायबरेली, 26 अक्टूबर । मामूली विवाद में छोटे भाई ने बड़े भाई पर बांट से वार कर हत्या कर दी। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपित छोटा भाई कुछ साल पहले दिल्ली में हुए गांव के ही एक शख्स की हत्या के मामले में उम्र कैद का सजायाफ्ता है। एक वर्ष पहले ही जेल से छूटकर यहां गांव आया है।बछरावां थाने की चौकी थुलेडी क्षेत्र के हसनपुर गांव के रहने वाले गोपी (52) पुत्र शिव हर्ष गुप्ता अपने घर से लगभग 100 मीटर की दूरी पर एक किराना की दुकान चलाते हैं।

बुधवार सुबह महाराजदीन गुप्ता (45) पुत्र शिव हर्ष गुप्ता अपने बड़े भाई गोपी की दुकान पर कोई सामान लेने गया हुआ था। तभी किसी बात को लेकर दोनों भाइयों में कहासुनी हो गई और दोनों के बीच बात विवाद चल ही रहा था कि सजायाफ्ता महाराज दीन (45) ने तौलने वाले बांट को उठाकर बड़े भाई गोपी (52) के सिर पर जोर से प्रहार कर दिया। इससे वह जमीन पर गिरकर बेहोश हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आरोपित महाराजदीन को शिवगढ़ के पास पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इस लोमहर्षक घटना के बाद परिवारी जनों का रो रो कर बुरा हाल है।

ग्रामीणों ने बताया कि सन् 2005 के आसपास लगभग 19 वर्ष पहले दिल्ली में गांव के ही विजय कांत शुक्ला की चाकू से वार कर हत्या करने का आरोप लगा था। इसमें न्यायालय ने महाराज दिन को उम्र कैद की सजा सुनाई थी। सजायाफ्ता महाराजदीन लगभग एक वर्ष पहले ही जेल से रिहा होकर यहां गांव आया था। तब से गांव में ही रह रहा था,जबकि उसका परिवार पत्नी, बच्चे दिल्ली में ही रहते हैं। जिनका अब महाराजदीन से कोई संबंध नहीं है।

इस हत्या के बाद गोपी (52) के इकलौते बेटे संतराम तथा पुत्री सरिता के सिर से पिता का साया उठ गया है। उसका बेटा दिल्ली में रहकर प्राइवेट जॉब कर रहा है। क्षेत्राधिकारी राम किशोर सिंह ने बताया कि हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। शव को कब्जे में लेकर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।