पीतल की धातु के छल्ले के साथ एक भारतीय को BSF ने पकड़ा

पीतल की धातु के छल्ले के साथ एक भारतीय को BSF ने पकड़ा

October 26, 2022 Off By NN Express

दक्षिण दिनाजपुर, 26 अक्टूबर । जिले के भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के रायगंज सेक्टर के तहत 137वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) चकगोपाल के सीमा जवानों ने एक भारतीय नागरिक को पीतल की धातु के छल्ले के साथ पकड़ा है। पकड़े गए भारतीय नगरिक का नाम चमचुल मंडल (38) है। बीएसएफ के तरफ से बुधवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर इसकी जानकारी दी गयी।

मिली जानकारी के अनुसार, चमचुल को उस समय पकड़ा गया जब वह बिना बाड़ वाले क्षेत्र से अवैध रूप से सीमा पार कर रहा था। तस्करी के उद्देश्य से 644 पीतल धातु की अंगूठी के साथ अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत आ रहा था। पकड़े गये भारतीय नागरिक को जब्त सामग्रियों के साथ सीमा शुल्क हिली को सौंप दिया गया है।

उपरोक्त के अलावा 25 से 26 अक्टूबर तक उत्तर बंगाल फ्रंटियर बीएसएफ के अधीन वाहिनियों के सीमा जवानों ने अपने-अपने सीमावर्ती क्षेत्रों में तस्करी विरोधी अभियान चलाते हुए 10 मवेशी, 199 बोतल प्रतिबंधित कफ सिरप, 644 पीतल धातु की अंगूठी और अन्य प्रतिबंधित सामग्री जब्त किया है। जब्त किए गए सामानों की कुल कीमत दो लाख 863 रुपये आंकी गई है। उपरोक्त वस्तुओं को बीएसएफ के सीमा जवानों ने उस समय जब्त किया जब तस्कर इन वस्तुओं को भारत से बांग्लादेश तस्करी करने की कोशिश कर रहा था।