ऐसी ट्रिक्स जिसे अपनाकर आप चिंद मिनटों में पा सकते है ग्लोइंग स्किन..

ऐसी ट्रिक्स जिसे अपनाकर आप चिंद मिनटों में पा सकते है ग्लोइंग स्किन..

April 13, 2024 Off By NN Express

ग्लोइंग स्किन पाना भला किस लड़की का सपना नहीं होता। चेहरे पर दाग धब्बें हों तो ये ना सिर्फ आपका कॉन्फिडेंस लो करता है, बल्कि आपको रोजमर्रा की जिंदगी में परेशान भी कर सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ट्रिक्स बताने वाले हैं, जिसे अपनाकर आप चिंद मिनटों में ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं।

आपको अपनी स्किन से एकने और स्कार्स दूर करने के लिए ज्यादा खर्चा करने की जरूरत नहीं है। बस आप बाजार से 10रुपये की विटामिन-ई कैप्सूल लेकर आ सकते हैं। हालांकि, बहुत से लोग हममें से ऐसे भी हैं, जिन्हें विटामिन ई गोलियों का इस्तेमाल करने का सही तरीका नहीं मालूम होता। ऐसे में आज हम आपको विटामिन ई कैप्सूल का इस्तेमाल करने का तरीका बताएंगे, जिसे अपनाकर आप अपने चेहरे को खूबसूरत बना सकते हैं।

  • किसी भी फेस मास्क को लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह धो लेना चाहिए। अगर आपने किसी भी तरह का मेकअप फेस पर लगाया है या फिर आप बाहर से आए हैं तो आपको अपना चेहरा धुलना बहुत जरूरी है। किसी क्लींजर या फेसवॉश की मदद से आप अपने चेहरे को अच्छी तरह से धुल लीजिये।
  • इसके बाद आप अपने चेहरे को हल्के गर्म पानी से पोंछ लें। ऐसा करने से आपके चेहरे के पोर्स खुलेंगे और आप जो कुछ भी अपने चेहरे पर लगाएंगे, वो आसानी से अब्जॉर्फ हो जाएगा। ऐसे में इसका असर भी काफी अच्छा होगा।
  • अब अपने चेहरे को धोने के बाद किसी सॉफ्ट टॉवल की मदद से इसे पोंछ लें।
  • अब किसी कटोरी में विटामिन ई की कैप्सूल को काटकर निकालें और फिर इसमें नारियल का तेल डालकर इसे मिक्स कर लें। आप चाहें तो नारियल तेल की जगह बादाम के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • अब इस फेस मास्क को किसी कॉटन की मदद से पूरे चेहरे या फिर गर्दन पर लगाएं। और इसकी हल्के हाथों से मसाज करें। आप चाहें तो मालिश भी कर सकते हैं और फिर कुछ देर के बाद इसे सूखने के लिए ऐसे ही छोड़ दें।
  • अब अपने चेहरे को गुनगुने पानी से वॉश कर लें और फिर किसी सॉफ्ट टॉवल की मदद से इसे थपथपी मारकर सुखा लें। इसके बाद कोई मॉइश्युराइजर लगा लें।