उड़नदस्ता व स्थैतिक निगरानी दलों की संख्या में करें वृद्धि : व्यय प्रेक्षक

उड़नदस्ता व स्थैतिक निगरानी दलों की संख्या में करें वृद्धि : व्यय प्रेक्षक

April 3, 2024 Off By NN Express

कोण्डागांव । लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिए बस्तर लोकसभा के व्यय प्रेक्षक आशुतोष प्रधान द्वारा जिला कार्यालय में सभी निर्वाचन नोडल अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुणाल दुदावत के द्वारा निर्वाचन के संबंध में जिले में की गई तैयारियों की जानकारी दी गयी। 

व्यय प्रेक्षक द्वारा जिले में तैनात स्थैतिक निगरानी दलों एवं उड़नदस्ता दलों द्वारा की जा रही कार्यवाहियों की जानकारी लेते हुए स्थैतिक निगरानी एवं उड़नदस्ता दोनों ही दलों की संख्या में वृद्धि करने को कहा। इस दौरान उन्होंने निवार्चन को प्रभावित करने वाली सभी सामग्रियों के परिवहन पर कड़ी निगरानी रखने हेतु निर्देशित किया। बैठक में पुलिस अधीक्षक वाय अक्षय कुमार द्वारा सुरक्षा व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी गयी।

बस्तर लोकसभा व्यय प्रेक्षक द्वारा वीडियो निगरानी दल, व्यय अनुवीक्षण दल, मीडिया अनुप्रमाणन एवं अनुवीक्षण समिति के अधिकारियों से चर्चा करते हुए प्रत्येक प्रत्याशी के व्ययों पर कड़ी नजर रखने तथा किसी भी प्रकार के अतिरिक्त खर्च पर त्वरित कार्यावाही करते हुए संबंधित व्यय को संबंधित प्रत्याशी के खाते में जोड़ने के निर्देश दिये। व्यय प्रेक्षक द्वारा लोकसभा निर्वाचन हेतु बनाये गये नियंत्रण कक्ष का भी निरीक्षण किया गया। जहां उन्होंने आ रही शिकायतों एवं उन पर की गयी कार्यवाहियों की भी जानकारी ली।

मीडिया प्रमाणन व अनुवीक्षण ईकाई एवं व्यय अनुवीक्षण ईकाई का किया निरीक्षण : 

व्यय प्रेक्षक द्वारा जिला कार्यालय में बनाये गए मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण ईकाई तथा व्यय अनुवीक्षण ईकाई का निरीक्षण किया गया। मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण ईकाई पहुंच उन्होंने प्रत्येक प्रत्याशी के सभी सोशल मीडिया एकाउंट तथा टीवी चौनलों के प्रत्येक विज्ञापन पर कड़ी निगरानी रखने के लिए निर्देश दिए।