कोरबा ब्रेकिंग: किसान की लगभग 7 लाख 50 हजार रूपए कीमती भैंस लापता

कोरबा ब्रेकिंग: किसान की लगभग 7 लाख 50 हजार रूपए कीमती भैंस लापता

April 2, 2024 Off By NN Express

(कोरबा) किसान की लगभग 7 लाख 50 हजार रूपए कीमती भैंस लापता

READ MORE: वीवीपैट पर्चियों की पूरी गिनती की मांग, लोकसभा चुनाव से पहले सुप्रीम कोर्ट ने ईसी-केंद्र से मांगा जवाब

  • मवेशी तस्करों के हाथ चोरी होने जताई आशंका
    कोरबा : कोरबा जिले के झगरहा बस्ती में अज्ञात व्यक्ति ने एक किसान की 5 भैंस चोरी कर ली। इन सभी भैंस की कुल कीमत लगभग 7 लाख 50 हजार बताया जा रहा है। मवेशी पालक ने सिविल लाइन पुलिस थाना में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस अधीक्षक को भी लिखित में जानकारी दी गई है ताकि चोरी किए गए मवेशियों की तलाश जल्द हो सके। झगरहा बस्ती की रहने वाली मवेशी मालिक शिवकली यादव ने बताया कि दो दिनों पहले रोज की तरह सुबह उसके 20 भैंस चारा खाने के लिए घर से निकले थे। शाम के बाद इनमें से 15 भैंस की घर वापसी हो गई जबकि 5 नहीं लौटे। भैंसों की काफी खोजबीन की लेकिन उसका पता नहीं चल सका।
    दो दशक से पशुपालन के क्षेत्र में काम कर रही शिवकली को इस मामले में किसी पर संदेह नहीं जताया है लेकिन उसका कहना है कि इस काम में चोर गिरोह की भूमिका हो सकती है। शिवकली ​​​​​​​को शक है कि कहीं ना कहीं उसके भैंस मवेशी तस्करों के हाथ लग गई है और तस्कर जिले से कहीं बाहर ले गए हैं। शिवकली ​​​​​​​ने यह भी बताया कि कुछ दिन पहले सड़क हादसे में उसका पति घायल हो गया है और इलाज चल रहा है। पति की हालत बेहद गंभीर हैं। वह खुद दूध निकाल कर बेचती है। भैंसों के न मिलने से उसके सामने कई प्रकार की समस्या आ खड़ी हुई है।
  • मवेशी को जल्द ढूंढे पुलिस- मवेशी पालक
    मवेशी मालिक शिवकली का कहना है कि पुलिस इस ओर ध्यान दें और मवेशी को ढूंढ निकाले। सिविल लाइन थाना पुलिस से गुहार लगाई है कि आरोपियों को पकड़ मवेशी उसके सुपुर्द करें, ताकि उसकी रोजी-रोटी में किसी तरह का कोई दिक्कत ना हो।