अधिकारीगण किसी भी आवेदन का निरस्त होने का कारण आवेदक को बताएं : कलेक्टर

अधिकारीगण किसी भी आवेदन का निरस्त होने का कारण आवेदक को बताएं : कलेक्टर

February 29, 2024 Off By NN Express

सारंगढ़ बिलाईगढ़ । कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के कार्यों का समय सीमा की बैठक लिया। बैठक में कलेक्टर साहू ने सर्वप्रथम जिले के अधिकारियों से परिचय लिया। साहू ने ऐसे अधिकारियों, जो जिले के प्रभार पर हैं या मातृ जिला रायगढ़ या बलौदाबाजार भाटापारा दोनों के प्रभारी हैं, को पुनः परिचय और विभागीय सेटअप के संबंध में जानकारी लिया। 

कलेक्टर ने जिले के सभी विभागों के राज्य स्तर में स्थिति, विभागीय कार्यों और उनके प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तार से जानकारी लिया। साहू ने सभी अधिकारियों को कहा कि किसी भी प्रकार के प्राप्त आवेदन या शिकायत निरस्त करने के पूर्व उस आवेदक को निरस्त करने की सूचना और निरस्त करने के कारण, नियम आदि का उल्लेख करें साथ ही उसका निराकरण कैसे होगा, उसकी भी जानकारी उपलब्ध कराएं। साहू ने सीएमएचओ डॉ. एफ.आर.निराला से स्वास्थ्य विभाग के बारे में जानकारी लिया। कलेक्टर साहू ने सभी राजस्व अधिकारियों को सरकारी भूमि का शीघ्र सीमांकन करने के लिए निर्देशित किया।

कलेक्टर साहू ने जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी बृजेन्द्र ठाकुर से महतारी वंदन योजना से प्राप्त रिपोर्ट के संबंध में जानकारी लिया। कलेक्टर साहू ने सभी राजस्व अधिकारियों को कहा कि वे अपने से संबंधित पटवारियों से ऑनलाइन रिकार्ड और पटवारी के दस्तावेज (फिजिकल) दोनों का मिलान करके रिपोर्ट दें। इस अवसर पर अपर कलेक्टर निष्ठा पांडेय तिवारी, एसडीएम वासु जैन, डॉ. स्निग्धा तिवारी, डिप्टी कलेक्टर बी.एक्का सहित जिले के अधिकारी उपस्थित थे।

भारतीय सेना में सेवा देने के इच्छुक युवाओ के लिए खुला अवसर : 

बैठक में जिला रोजगार अधिकारी के जानकारी दिया कि अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है, जिसका ऑनलाइन फॉर्म भारतीय सेना की वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in  पर उपलब्ध है। अग्निवीर की भर्ती जनरल, तकनीकी, क्लर्क, ट्रेडमैन 8 वीं एवं 10वीं पास, महिला सैन्य पुलिस और रेगुलर कैडर भर्ती धर्म गुरू, नर्सिंग सहयोगी और हवलदार एस.ए.सी. के पदों के लिए जारी की गई है। सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 21 मार्च 2024 तक खुली रहेगी।