श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स से जिलेवासियों को मिल रहा लाभ

श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स से जिलेवासियों को मिल रहा लाभ

October 21, 2022 Off By NN Express

बेमेतरा 21 अक्टूबर I प्रदेश सरकार द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा को सर्वाेच्च प्राथमिकता देते हुए आम लोगों को सस्ती दर पर दवाईयां उपलब्ध कराने के उद्देश्य से 20 अक्टूबर 2021 को प्रारंभ की गई श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स सभी जरूरतमंद लोगों के लिए अत्यंत मददगार साबित हो रहा हैं। इस योजना से समाज के निम्न, मध्यम वर्ग के अलावा मेहनत मजदूरी कर जीवन यापन करने वाले लोगों को न्यूनतम दर पर दवाईयां उपलब्ध हो रहा है। जो गंभीर बीमारियां से ग्रस्त होने के बावजूद समय पर पैसे की प्रबंध नहीं होने के कारण दवाई नहीं खरीद पाते थे। अब उन्हें बाजार में मिलने वाली दवाईयो की तुलना में बहुत ही कम दाम में न्यूनतम दर पर आसानी से दवाईयां उपलब्ध हो जा रही हैं।


श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स के शुरूआत होने से उपभोक्ताओं को अधिक दर पर दवाई खरीदने की समस्या से भी निजात मिल रही है। बेमेतरा जिले के सभी 08 नगरीय निकायों मे एक-एक श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर सहित जिले में संचालित कुल 08 श्री धनवंतरी जेनरिक मेडिकल स्टोर्स से अब तक कुल 29 हजार 774 उपभोक्ता बहुत ही कम दर पर दवाई खरीद कर इस योजना से लाभान्वित हो चुके हैं।

श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में बेमेतरा जिले के रहने वाले खिलेश्वर साहू एक साल से यहां काम कर रहे हैं उनका कहना है इस मेडिकल में बाहर के मेडिकल की कीमत से कम कीमत में मिनिमम 61 प्रतिशत डिस्काउंट में दवाइयां दी जाती है। जो कि शासन की एक अनूठी पहल है। यहां पर बेमेतरा के आसपास के गांव के लोग दवाइयां लेने आते हैं जो शासन को बहुत-बहुत बधाई देते हैं। शासन की श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर से लोगों को बहुत ही सुविधा मिल रही है उनके लिए यह एक वरदान साबित हुआ है।

बेमेतरा जिले के रहने वाले महेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि वह श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर से दवाइयां लेते हैं यहां पर उनको दवाइयों पर मिनीमम 61 प्रतिशत तक की डिस्काउंट मिल जाती है वह अगर यह दवाई बाहर से लेते हैं तो प्रिंट रेट पर मिलता है यहां पर उन्हें डिस्काउंट में मिल जाता है, यह एक बहुत ही लाभदायक योजना है जिसके लिए वह शासन को बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं।