छत्तीसगढ़: साधराम यादव हत्‍याकांड की सीबीआई जांच को लेकर विपक्ष का हंगामा…

छत्तीसगढ़: साधराम यादव हत्‍याकांड की सीबीआई जांच को लेकर विपक्ष का हंगामा…

February 22, 2024 Off By NN Express

सभापति ने किया निलंबित, गांधी प्रतिमा के सामने बैठकर जमकर नारेबाजी की

रायपुर । विधानसभ बजट सत्र के दौरान गुरुवार को सदन में कवर्धा हत्‍याकांड की गुंज सुनाई दी। इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग करते हुए कांग्रेस के सदस्‍यों ने सदन में जमकर हंगामा किया। सीबीआई की मांग को लेकर नारेबाजी करते हुए कांग्रेसी विधायक सदन के गर्भगृह में पहुंच गए। इसकी वजह से नियमानुसार विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह ने उनके निलंबन की घोषणा कर दी। इसके बाद कांग्रेसी सदस्‍य विधानसभा परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने बैठकर नारेबाजी करने लगे। इसके बाद बृजमोहन अग्रवाल ने विपक्ष को मनाया और कार्रवाई में शामिल करवाया।

यह मामला सदन में शून्‍यकाल के दौरान उठा। कांग्रेस विधायकों का कहना था कि जब बिरनपुर हत्‍याकांड की सीबीआई से जांच कराई जा सकती है तो फिर इस मामले की क्‍यों नहीं कराई जा रही है। इसके बाद दोनों तरफ से आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू हो गया। कांग्रेस के सभी विधायक खड़े होकर नारेबाजी करने लगे और फिर नारेबाजी करते हुए गर्भगृह में पहुंच गए।

बता दें कि गौ सेवक साधराम यादव की 20 जनवरी को कवर्धा के लालपुर में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ यूएपीएस यानी गैर कानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है।