अमेठी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का विरोध, भीड़ ने लगाए राहुल वापस जाओ के नारे…

अमेठी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा का विरोध, भीड़ ने लगाए राहुल वापस जाओ के नारे…

February 19, 2024 Off By NN Express

अमेठी । राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा सोमवार को अमेठी पहुंची। इस यात्रा का यहां भव्य स्वागत हुआ। राहुल गांधी ने यहां करीब डेढ़ घंटे का रोड शो किया। लेकिन इसी न्याय यात्रा में उस जगह असहजता हो गई जहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने राहुल वापस जाओ के नारे लगाने शुरू कर दिए। अमेठी के गांधी चौक के पास व गौरीगंज में मुसाफिरखाना मोड़ के पास लोगों ने नाराजगी जताते हुए प्रदर्शन किया। बाद में पुलिस ने पहुंचकर स्थिति संभाली।

जैसे ही राहुल गांधी की न्याय यात्रा अमेठी कस्बे में पहुंचने की सूचना मिली है, वैसे ही अमेठी कस्बे में गांधी चौक के पास लोग एकत्र होना शुरू हो गए। राहुल गांधी पर राम विरोधी होने का आरोप लगाते हुए लोग राहुल वापस जाओ के नारे लगा रहे थे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि राहुल गांधी एक बार जय श्रीराम का नारा लगाएं। प्रदर्शन की जानकारी पाकर मौके पर भारी संख्या में पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने उन्हें संभाला। इसके बाद गौरीगंज में जब न्याय यात्रा पहुंची, उस वक्त मुसाफिरखाना मोड़ के पास कार से पहुंचे युवकों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। राहुल गांधी वापस जाओ के नारे लगाए गए। मौके पर मौजूद पुलिस अफसरों से प्रदर्शनकारियों की धक्का मुक्की भी हुई। इसी बीच राहुल गांधी की यात्रा निकली। इससे कुछ देर के लिए अफरा तफरी की स्थिति रही। हालांकि बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हटाया।

सोमवार को राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ अमेठी पहुंचे। पुलिस लाइंस के समीप एक चाय की दुकान पर बैठे कुछ ग्रामीण आपस में चर्चा कर रहे थे। दुकान पर बैठे बुजुर्ग शिवकुमार शुक्ला ने कहा कि अमेठी कांग्रेस का गढ़ है। देश में जब सुल्तानपुर जिले का नाम बाहर के लोग नहीं जानते थे उस समय गांधी परिवार के आने के बाद अमेठी को एक नई पहचान मिली। बुजुर्ग श्याम बिहारी सिंह ने कहा कि भैया अमेठी उनहीं के कारण जानी जात हय। भगवान दीन ने कहा कि इतने दिन बाद वह अपने घर आ रहे हैं हम लोग देखने आए हैं। रामचंद्र सरोज व शेर बहादुर सिंह ने कहा कि लोगों में काफी उत्साह है। अभी यह नहीं तय हुआ कि कौन यहां से लड़ेगा।

अमेठी के पुलिस लाइंस के समीप आजमगढ़ से आए पीसीसी नदीम खान, मोहम्मद इश्तियाक अहमद मोहम्मद उमर, मोहम्मद कलीम आदि लोगों ने बताया कि वह उनके स्वागत के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एक ऐसे नेता हैं जो सबको साथ लेकर चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज आजमगढ़ समेत कई महानगरों में कांग्रेस के अध्यक्ष महापौर हुए हैं। जनता बदलाव देख रही है। कहा कि पहले 90 फ़ीसदी मुस्लिम समाज के लोग समाजवादी पार्टी के साथ थे लेकिन अब वह बदल गया है आज राहुल गांधी और कांग्रेस की नीतियों के कारण लोग उनके साथ हैं।