UAE कराते चैंपियनशिप में स्नेहा बंजारे ने जीता सिल्वर मेडल, छत्तीसगढ़ से एकमात्र महिला खिलाड़ी का हुआ था सिलेक्शन

UAE कराते चैंपियनशिप में स्नेहा बंजारे ने जीता सिल्वर मेडल, छत्तीसगढ़ से एकमात्र महिला खिलाड़ी का हुआ था सिलेक्शन

February 19, 2024 Off By NN Express

कोरबा शहर की रहने वाली स्नेहा बंजारे ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर UAE में आयोजित विश्व कराते चैंपियनशिप 2024 में सिल्वर मेडल हासिल किया है। स्नेहा बंजारे ने सीनियर वर्ग में -68 किग्रा में मेडल हासिल कर देश को गौरवान्वित किया है। स्नेहा 26 फरवरी को UAE से वापस कोरबा लौटेगी, जिसकी जोर-शोर से स्वागत की तैयारी चल रही है।

कोच खेत्रों महानंद ने बताया कि स्नेहा बंजारे ने लगातार 11 अलग-अलग देशों से जीतकर फाइनल राउंड में जगह बनाई और फाइनल राउंड (EGYPT) मिस्र देश के साथ लड़कर सिल्वर मेडल का ख़िताब अपने नाम किया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने शहर और देश का नाम रोशन करने पर लोगों मे हर्ष का माहौल है। वहीं बधाई देने वालों का घर पर ताता लगा हुआ है।

छत्तीसगढ़ से एकमात्र महिला खिलाड़ी

इस प्रतियोगिता में विश्व के अमेरिका, इंग्लैंड, रुस, जॉर्डन समेत 84 देशों ने हिस्सा लिया और भारत देश से 49 खिलाड़ियों का चयन किया गया था। इसमें छत्तीसगढ़ से एकमात्र महिला खिलाड़ी स्नेहा बंजारे का सिलेक्शन हुआ था।

मंच पर अवॉर्ड लेती स्नेहा बंजारे

मंच पर अवॉर्ड लेती स्नेहा बंजारे

बचपन से कर रही कराते

स्नेहा एक सामान्य परिवार में पली बढ़ी है। बचपन से लगातार कराते में अभ्यासरत है। स्नेहा वर्तमान मे गुरु घसीदास यूनिवर्सिटी में एम.पी.एड. फाइनल ईयर की छात्रा है। साल 2023 में गुरुघासीदास विश्वविद्यालय की ओर से खेलते हुए स्नेहा बंजारे ने ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर रजत पदक प्राप्त कर कराते में छत्तीसगढ़ और जीजीयू को पहला मेडल दिलाया था।

विश्व कराते चैंपियनशिप 2024 हिस्सा लेने वाले भारतीय ग्रुप

विश्व कराते चैंपियनशिप 2024 हिस्सा लेने वाले भारतीय ग्रुप

एशियन कराते प्रतियोगिता में थी छत्तीसगढ़ से पहली महिला खिलाड़ी

साल 2023 में हुए एशियन कराते प्रतियोगिता के सिलेक्शन में छत्तीसगढ़ से पहली महिला खिलाड़ी स्नेहा बंजारे रही है। साथ ही कई राष्ट्रीय कराते प्रतियोगिता में गोल्ड और सिल्वर मेडल प्राप्त का ज़िले और प्रदेश का नाम रोशन कर चुकी है। स्कूल पढ़ाई के दौरान एसजीएफ़आई (SGFI) में भी डीएवी स्कूल से खेलते हुए भी मेडलिस्ट रही है।

मेडल के साथ स्नेहा बंजारे

मेडल के साथ स्नेहा बंजारे

बड़े भाई हैं प्रेरणा और मार्गदर्शक

स्नेहा के प्रेरणा और मार्गदर्शक उसके बड़े भाई है। बड़े भाई अविनाश बंजारे इंजीनियर होने के साथ-साथ सुबह शाम कोरबा सिटी सेंटर मॉल कोरबा और बाल्को अंबेडकर स्टेडियम में जिले के बच्चों को कराते का ट्रेनिंग देते हैं।