सीएम साय करेगें 24 फरवरी को राजिम कुंभ कल्प का शुभारंभ–बृजमोहन अग्रवाल

सीएम साय करेगें 24 फरवरी को राजिम कुंभ कल्प का शुभारंभ–बृजमोहन अग्रवाल

February 16, 2024 Off By NN Express

रायपुर,16 फरवरी । राजिम कुंभ की शुरुआत होने से पहले राज्य सरकार ने कुंभ कल्प का लोगो लॉन्च कर दिया है। विधानसभा में इसकी जानकारी देते हुए सांस्कृतिक मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने लोगो प्रदर्शित किया। उन्होंने बताया कि 24 फरवरी को राजिम कुंभ कल्प का शुभारंभ होगा। यह शुभारंभ सीएम साय करने वाले हैं। कुंभ कल्प की शुरुआत होने के बाद 4 मार्च को संत समागम प्रारंभ होने जा रहा है। जिसे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह शुरू करेंगे। वहीं 8 मार्च को यानी शिवरात्रि के दिन राजिम कुंभ का समापन हो जाएगा।



राजिम कुंभ में छत्तीसगढ़ी कलाकारों के साथ-साथ राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कलाकार शामिल होंगे। यह कलाकार भजन गायन के जरिए राजीव कुंभ की महिमा को पूरे देश में फैलाएंगे। इसको लेकर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि, कांग्रेस इस देश में भ्रष्टाचार की जननी है। मोदी जी ने कहा है ना मैं खाऊंगा ना खाने दूंगा। इसलिए भ्रष्टाचार की जननी को समाप्त करना देश में सबसे ज्यादा जरूरी है।



कैबिनेट बैठक में लिया था फैसला
दरअसल, 9 फरवरी को बजट के बाद साय कैबिनेट की अहम बैठक हुई थी। इस बैठक में राजिम कुंभ कल्प मेले को फिर से शुरू करने का फैसला लिया गया था। राजिम पुन्नी मेला की जगह अब राजिम कुंभ कल्प मेला नाम कर गया है।