DAILY HOROSCOPE 13 FEBRUARY 2024: जानें आज का राशिफल,तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले रहें सावधान

DAILY HOROSCOPE 13 FEBRUARY 2024: जानें आज का राशिफल,तुला, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले रहें सावधान

February 13, 2024 Off By NN Express

मेष- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको अपने ऑफिस में एक ही समय पर विभिन्न तरह की परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है, जिसके कारण आपका मन परेशान भी हो सकता है और जिस कार्य को करने के कारण आपको थकान भी हो सकती है। आपकी सेहत की बात करें तो आज आपके बाल झडऩे की समस्या से परेशानी हो सकती है, इसीलिए आप अपनी इस परेशानी को हल्के में ना लें, किसी अच्छे से डॉक्टर से परामर्श लेकर दवाइयां अवश्य खाये।

वृषभ- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके कार्यक्षेत्र में आपको थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है,  आपके बड़े अधिकारी आपके सामने कोई कठिन लक्ष्य रख सकते हैं, जिसको पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है।  व्यापार करने वाले जातको की बात करें तो यदि आप पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ मिलकर एक दूसरे से बात करके अच्छे से व्यापार करेंगे तो आपको बहुत अधिक लाभ होगा और आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा। आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको गैस की समस्या से परेशानी है तो आप हल्का-फुल्का खाते रहे, खाली पेट ना रहे अन्यथा, आपकी समस्या बढ़ सकती है और आपको एसिडिटी की समस्या से परेशान होना पड़ सकता है।

मिथुन- आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप ऐसे कार्यों से जुड़े रहेंगे जिसमें आपको प्रतिष्ठा व प्रशंसा की प्राप्ति हो सकती है। आपके अधिकारी आपके कार्य से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे और वह आपके वेतन में बढ़ोतरी भी कर सकते हैं। आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपनी कोई मनपसंद वस्तु खरीदने के लिए बाजार जा सकते हैं,  लेकिन जहां पर सामान खरीदते समय आपका बजट का संतुलन बिगड़ सकता है। आपकी सेहत की बात करें तो जिन जातकों को थायराइड की समस्या है वह अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें तथा दवाइयां समय पर लेते रहे और सुबह-सुबह मॉर्निंग वॉक अवश्य करें,  जिससे आपकी सेहत में लाभ मिलेगा।

कर्क- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज के दिन आपको बहुत अधिक अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जो आपको बहुत अधिक आकर्षित करेंगे, लेकिन पीला दिखने वाली हर चीज सोना नहीं होती,  इसलिए आपको भी सोच समझकर बहुत समझदारी से कदम बढ़ाने होंगे। युवा जातकों की बात करें तो आप के आस पास जो चीज़े घटित हो रही है वह उनसे थोड़ा सा सावधान रहे और उनसे सीख ले। परिवार का माहौल बहुत समय से अशांत चल रहा है तो आपके परिवार की स्थितियों में कुछ शांति का माहौल आ सकता है। इसके बाद आप बहुत अधिक शांति और सुकून महसूस कर सकेंगे, आपकी सेहत की बात करें तो आज आपको आंखों से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती है।

सिंह- आज का दिन थोड़ा सा टेंशन वाला रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके दफ्तर में आपके ऊपर कार्य का लोड बहुत अधिक बढ़ सकता है, लेकिन फिर भी आप अपने कार्य को सहकर्मियों के साथ मिलकर अच्छे से पूरा कर सकेंगे,  जिससे आपके अधिकारी आपके कार्य क्षमता को देखकर प्रसन्न रहेंगे। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी अपनी बुद्धि का प्रयोग करते हुए कठिन परिस्थितियों से खाने से बाहर निकलने में सफल रहेंगे। आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपका डेली रूटीन बहुत समय से बिगड़ा हुआ है तो आप उसे सुधारने का प्रयास करें,  क्योंकि जीवन को जीने के लिए नियमित दिनचर्या का होना,  बहुत अधिक आवश्यक है, सुबह-सुबह योगासन करें।

कन्या- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार के अनावश्यक दबाव को लेने से बचे आपसे जितना संभव हो सके सिर्फ उतना ही कार्य करें, फालतू की टेंशन ना ले,  अन्यथा, आपकी सेहत खराब हो सकती है।  आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए योगासन अवश्य करें। यदि आपको समय नहीं मिल पा रहा है तो आप कम से कम प्राणायाम अवश्य करें, आपको बहुत अधिक लाभ मिलेगा।

तुला- आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपने कार्यालय में किसी ऊंचे पद पर है तो वह आज परामर्श दाता  की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपने व्यापार के विस्तार के लिए नये बाजार की खोज करेंगे। आपकी सेहत की बात करें तो आप सुबह के नाश्ते में फल आवश्य खाये, आपके शरीर को बहुत अधिक एनर्जी मिलेगी।  आप अंकुरित अनाज, दलिया आदि हल्के फुल्के भोजन का सेवन करें, गरिस्ठ भोजन का त्याग करें, आपका शरीर तभी स्वस्थ रहेगा।  

वृश्चिक- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में चालाक लोगों से बचकर रहे, उनके संपर्क में आने से आपके मान सम्मान के साथ-साथ आपको रूपए पैसे की भी बहुत अधिक हानि हो सकती है। इसीलिए आप ऐसे लोगों से थोड़ा सा बच कर रहे, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज व्यापारी जातकों को धन की आवश्यकता पड़ सकती है  इसीलिए आप परिवार के सदस्यों से मदद मांग सकते है।  जो लोग अपने घर से दूर अपने परिवार के सदस्यों से दूर रहते हैं तो आप उनसे फोन के माध्यम से संपर्क बनाए रखें। उनके स्वास्थ्य के बारे में हाल-चाल लेते रहे। सेहत की बात करें तो आज आप अपने छोटे बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें तथा उनके खेलते समय भी सावधानी बरतें अन्यथा उनको चोट भी लग सकती है।

धनु- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने काम को परफेक्शन के साथ करने की जीत में आप तनाव से घिरे हुए नजर आ सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग फ्रेंचाइजी का व्यापार करते हैं उन्हें ब्रांड की साख और गरिमा को बनाए रखना होगा और इस बात का विशेष ध्यान भी रखना होगा।   रात्रि में बहुत अधिक भारी भोजन न करें, अपनी सेहत को ध्यान में रखकर हल्का-फुल्का खाना ही खाएं। बाजार का खाना बिल्कुल ना खाएं। मैंने तो आपको हाई बीपी की समस्या भी हो सकती है।    

मकर- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में किसी प्रकार की लड़ाई झगड़े से दूर रहे तथा किसी भी परिस्थितियों को चतुराई के साथ में हैंडल करें और अपने विरोधियों को मुँह तोड़ जवाब दें। युवा जातकों की बात करें तो अपनी अतीत की बातों को दिल से ना लगाए, उन बातों को पीछे छोड़कर आगे बढऩे का प्रयास करें,  अतीत से आप एक सीख लेंगे तो अच्छा रहेगा। आज आप अपने ससुराल पक्ष के किसी  शुभ समारोह में शामिल हो सकते हैं। जहां पर आप अपने पहचान वाले लोगों से मिलेंगे,  उनके साथ मिलकर आपका समय बहुत अच्छा बीतेगाऔर आपको अच्छा महसूस होगा.

कुंभ- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप दफ्तर में अपने जूनियर्स के साथ अपने अनुभवों को साझा करेंगे, जिससे उनका मार्गदर्शन भी हो सकता है, उन्हें सभी कार्यों को अच्छा तरह करने में मदद मिल सकती है। व्यापार करने वाले जातकों की बात  करें तो आज आप अपने व्यापार में थोड़ी सी सावधानी बरते  यदि आपने अपने व्यापार का कोई अभी तक इंश्योरेंस नहीं कराया है तो आप इस बात में देर ना करें।  

मीन- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप किसी कंपनी के स्वामी संचालक है तो आप सभी कर्मचारियों को एक ही समान भाव से देखें,  भेदभाव ना करें,  नहीं तो आपके कर्मचारी आपसे नाराज हो सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आपके व्यापार से जुड़ा हुआ कोई सरकारी कार्य अभी पेंडिंग है तो आप उसे तत्काल ही पूरा कराये अन्यथा आपका व्यापारिक लाइसेंस कैंसिल हो सकता है या आप कानूनी दाव पेंच में फंस सकते हैं।   यदि आप कहीं बाहर जाना चाहते हैं तो आप घूमने के लिए बाहर जा सकते हैं। आपके लिए दिन अच्छा रहेगा और आपकी सेहत भी है ठीक रहेगी।