आईटी की रेड ख़त्म, अमरजीत भगत ने कहा : आदिवासियों को परेशान करने की साजिश है…

आईटी की रेड ख़त्म, अमरजीत भगत ने कहा : आदिवासियों को परेशान करने की साजिश है…

February 4, 2024 Off By NN Express

रायपुर । पूर्व खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के सभी ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई खत्म हो गई है। जानकारी के मुताबिक, टीम बड़ी संख्या में दस्तावेज समेत कंप्यूटर, सीपीयू, पैनड्राइव लेकर वापस लौट गई है। इस मामले पर अमरजीत भगत का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आदिवासियों की आवाज दबाने की कोशिश के तहत ये कार्यवाही की गई है। बता दें कि आयकर विभाग की जांच शनिवार देर शाम पूरी हो गई। टीम ने भगत के करीबी एक कारोबारी राजू अग्रवाल के घर को सील कर दिया है।

उन्होंने बताया कि आयकर के अधिकारी 7 लाख नगद रायपुर से और 27 लाख नगदी अंबिकापुर के घर से जब्त कर ले गए है। पूरे 5 दिन कार्यवाही करने के बावजूद टैक्स से संबंधित सारे दस्तावेज सही मिले है। कस्टम मिलिंग को हम न डायरेक्ट ऑपरेट नहीं करते है। ये सिर्फ आदिवासियों को परेशान करने की साजिश है।

बता दें कि आयकर की टीम पूर्व मंत्री के सरगुजा स्थित ठिकानों पर 5 दिन से लगातार कार्रवाई कर रही थी। इसके अलावा रायपुर स्थित ठिकानों पर भी टीम ने रेड मारी थी। 31 जनवरी की तड़के आयकर विभाग ने रायपुर, दुर्ग, भिलाई, रायगढ़ समेत प्रदेश के कई जिलों में छापेमारी की थी। पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के अंबिकापुर स्थित घर और रायपुर विधायक कॉलोनी स्थित घर, दफ्तर पर भी आईटी की टीम पहुंची थी। वहीं रायपुर के राजीव नगर स्थित चंद्रभान शेरवानी समेत लॉ विस्टा सोसाइटी में कारोबारी अमर होरा के घर, तेलीबांधा स्थित संदीप जैन के ठिकानों और दुर्ग-भिलाई में चौहान ग्रुप के घर और ऑफिस में छापा पड़ा।