अवैध खनन पर मंत्री ने मुकदमा दर्ज करने के दिए निर्देश

अवैध खनन पर मंत्री ने मुकदमा दर्ज करने के दिए निर्देश

February 2, 2024 Off By NN Express

जयपुर । वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संजय शर्मा ने पत्थर से भरे ट्रेक्टर को अवैध खनन सामग्री का निर्गमन करने पर जप्त करवाकर अरावली विहार थाना प्रभारी को निर्देश दिये कि संबंधित व्यक्ति एवं वन विभाग के संबंधित कार्मिक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करें। 

उल्लेखनीय है कि  श्री शर्मा के अलवर शहर में प्रवेश के दौरान जगन्नाथ मंदिर के समीप पत्थर से भरा एक ट्रैक्टर तेजी गति से जा रहा था जिस पर मंत्री श्री शर्मा को संदेह होने पर उसे रूकवाकर पूछा कि यह सामग्री कहा ले जा रहे हो।  ट्रेक्टर चालक द्वारा संतोषपूर्वक जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने अरावली विहार थाना प्रभारी को निर्देश दिये कि संबंधित व्यक्ति एवं वन विभाग के संबंधित कार्मिक के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करें। उन्होंने डीएफओ को निर्देशित किया इस प्रकरण में संलिप्त पाए जाने वाले अधिकारी व कार्मिक के विरूद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लावे।

नवजात की मृत्यु पर परिजनों को सांत्वना दी

वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संजय शर्मा ने राजकीय महिला चिकित्सालय में पहुंचकर दो दिन पूर्व हुई नवजात की मृत्यु पर परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना देकर ढांढस बंधाया। 

मंत्री श्री शर्मा ने नवजात की माता के स्वास्थ्य की कुशलक्षेम पूछी। उन्होंने पीएमओ को निर्देश दिये कि नवजात की माता के उपचार में कोई कमी नहीं रहे तथा नवजात की मृत्यु की जांच कर दोषी पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करें। 

पुरुषार्थी समाज ने किया वन एवं पर्यावरण मंत्री का अभिनंदन

वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संजय शर्मा ने अलवर जिले में पुरूषार्थी समाज द्वारा आयोजित अभिनन्दन एवं स्वागत समारोह में शिरकत कर पर्यावरण बचाओ कैलेंडर का विमोचन किया। 

श्री शर्मा ने कहा कि पुरूषार्थी समाज एक प्रतिभाशीली समाज है तथा इस समाज ने अपनी मेहनत के बल पर अपनी विशेष पहचान बनाई है। यह समाज समाजसेवा सहित अन्य आयोजनों में अग्रिम पंक्ति में रहता है। पुरूषार्थी समाज से सभी समाजों को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देश के विकास और अभिनव नवाचार में पुरुषार्थी समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जिन्होंने देश के विभाजन की त्रास्दी में अपना सब कुछ खोने के बावजूद अपनी एक अलग पहचान बनाई है। पुरूषार्थी समाज की मांग पर उन्होंने लाजपत नगर के चौराहे का नाम गुरु तेग बहादुर सर्किल रखने का आश्वासन दिया।