तहसीलदार ग्राम में स्वयं उपस्थित होकर आवेदन का करेंगे निराकरण : कलेक्टर

तहसीलदार ग्राम में स्वयं उपस्थित होकर आवेदन का करेंगे निराकरण : कलेक्टर

January 30, 2024 Off By NN Express

जशपुरनगर । कलेक्टर मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष कक्ष में समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने विभागवार समय सीमा के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और समय सीमा में लंबित प्रकरणों को निराकरण करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने जिले में दिव्यांगजनों के लिए सशक्त जशपुर अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत स्कूल जिले के विकासखंड में दिव्यांग जनों का गांव के वार्ड स्तर में सर्वे करना एवं सर्वे से  चिन्हांकन कर अनुचित उपचार कर आवश्यक सुविधा प्रदान करना है। उन्होंने सशक्त जशपुर अभियान के सुचारू संचालन के लिए जिला स्तर पर नोडल अधिकारी एवं सहायक अधिकारी के द्वारा विकासखंड स्तर पर सर्व संबंधी प्रशिक्षण व आवश्यक जानकारी दी जाएगी जिसमें विकासखंड स्तर में ग्राम पंचायत सचिव एवं संकुल प्रभारी उपस्थित रहेंगे। विकासखंड स्तर में प्रशिक्षण प्राप्त करने के उपरांत सचिन अपने ग्राम पंचायत के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वास्थ्य कार्यकर्ता, मितानीन, रोजगार सहायक को सर्व संबंधित आवश्यक जानकारी देंगे। कलेक्टर ने जिले में दिव्यांग जनों का उचित सर्वे कर उचित जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

बैठक में जिला पंचायत सीईओ अभिषेक कुमार, अपर कलेक्टर आर पी चौहान, सर्व एसडीएम, डिप्टी कलेक्टर व सभी विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।