लोकसभा चुनाव के लिए जल्द जारी होगी प्रत्याशियों की लिस्ट : अरुण साव

लोकसभा चुनाव के लिए जल्द जारी होगी प्रत्याशियों की लिस्ट : अरुण साव

January 30, 2024 Off By NN Express

रायपुर। अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां कांग्रेस तैयारियों में जुटी हुई है तो दूसरी ओर भाजपा इस दौड़ में आगे निकलते हुए नजर आ रही है। बीजेपी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए लगातार कई बैठकें कर रही है। वहीं प्रदेश प्रभारी ओम माथुर लगातार छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए जल्द ही अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार सकती है।

इसे लेकर डिप्टी सीएम अरुण साव का बड़ा बयान भी सामने आया है। डिप्टी सीएम साव ने कहा कि फरवरी में बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। अरुण साव ने ये भी कहा कि जीतने वाले और सक्षम प्रत्याशियों को ही टिकट दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी हर चुनाव को हमेश गंभीरता से लेती है और हमेशा नए लोगों को मौका देती रही है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए बीजेपी पूरी तैयारियों में जुट गई है। बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए जातिगत समीकरण फिर, क्षेत्रवार स्थिति, प्रत्याशी की छवि‌ जैसे तमाम जानकारी जुटा रही है। माना जा रहा है कि भाजपा लोकसभा चुनाव में विधानसभा चुनाव की तरह नए चेहरे और युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौका दे सकती है‌। वहीं कुछ जगहों पर पुराने चेहरे भी मैदान में वापसी‌ कर सकतें हैं।