आज का राशिफल 28 जनवरी 2024 : जानें आज का राशिफल कैसा रहेगा आपका दिन?

आज का राशिफल 28 जनवरी 2024 : जानें आज का राशिफल कैसा रहेगा आपका दिन?

January 28, 2024 Off By NN Express

मेष- आज का दिन अच्छा रहेगा जो लोग पेशे से डॉक्टर हैं और किसी संस्था से जुड़े हुए हैं, उनको कल अपना दान धर्म वाला स्वभाव रखना चाहिए और सभी को मदद करने वाला भी स्वभाव रखना चाहिए। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने व्यापार को अधिक ऊंचा उठाने के लिए ग्राहकों को स्कीम के द्वारा आकर्षित कर सकते हैं, आकर्षित होकर ग्राहक आपकी और बढ़ सकते हैं। युवा जातको की बात करें तो युवा जातकों को आज नेगेटिव ऊर्जा से थोड़ा सा दूर रहना चाहिए। अपने मन में पॉजिटिव विचार लाये इससे आपके सभी कार्य आसानी से बन सकते हैं। आज आप जीवनसाथी के साथ तालमेल बनाकर चलें संतान की ओर से आप संतुष्ट रहेंगे।

वृषभ- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में अपनी सोच को पॉजिटिव रखे, क्योंकि नकारात्मक सोच से रिजल्ट भी नकारात्मक ही होगा जिसके कारण आपका आपके दफ्तर में किसी से लड़ाई झगड़ा भी हो सकता है। अपने उच्च अधिकारियों के हिसाब से अपने दफ्तर में कार्य करने का प्रयास करें। उनके हिसाब से कार्य करने से आपके कार्य की तारीफ भी होगी। मानसिक तौर पर अपने आप को मजबूत करने के लिए कठिन कार्यों की ओर भी बढे, आज आपके वैवाहिक जीवन की बात करें तो क्रोध की अधिकता के कारण आपके रिश्तों में तनाव की स्थिति पैदा हो सकती है, अपने घर की वातावरण को अच्छा बनाए रखने के लिए आपको अपना क्रोध कम करना होगा।

मिथुन- आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपनी पुरानी नौकरी से बोरियत महसूस कर रहे हैं या दूसरी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको नए प्रस्ताव मिल सकते हैं। जिसमें आपको पहले की अपेक्षा अधिक वेतन भी प्राप्त होगा। परिवार में यदि किसी प्रकार का विवाद है तो आप उसमें क्रोध में आकर किसी से भी अप शब्द बोलने से बच्चे अन्यथा, आपके रिश्तों का तालमेल बिगड़ सकता है। आपकी सेहत की बात करें तो आप को पेट से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आप अपनी फिटनेस को ठीक रखने के लिए पौष्टिक आहार का सेवन करते रहे। आज आपके घर में किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है।

कर्क- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको अपने दफ्तर में सत्य का ही साथ देना है भले चाहे विरोधी पक्ष में आपके अपने ही क्यों न खड़े हों, आपके अधिकारी आपके इस व्यवहार से बहुत अधिक प्रसन्न रहेंगे। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी परिवार आज आप अपने कार्य की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें और इस बात पर भी सोचे कि कितने अच्छे तरीके से आप अपने कार्य को पूरा कर सकते हैं, जिससे ग्राहक आपकी और आकर्षित हो सके। युवा जातको की बात करे तो, जीवन में सफल होने के लिए कठिन परिश्रम करते रहें। आपको जल्दी ही उन्नति मिल सकती है।

सिंह- आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने कार्य क्षेत्र में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अपने बड़े अधिकारियों से चर्चा कर सकते हैं जिससे आपको बेहतरीन मार्गदर्शन मिलेगा। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने धन को शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में निवेश कर सकते हैं इससे आपको लाभ प्राप्त होगा। आपको उनका बहुत अधिक प्रेम भी प्राप्त हो सकता है। आप इस मौके को अपने हाथ से न जाने दे, आपकी सेहत की बात करें तो आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर मन में कोई अज्ञात भय परेशान कर सकता है इसीलिए आप अपनी सेहत के प्रति सावधान रहे। सजग रहे, थोड़ी सी भी परेशानी होने पर डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें। आप अपने घर में ही व्यायाम और योगासन कर सकते हैं।

कन्या- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े हुए लोगों को आज दिन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है, परंतु आप अपना धैर्य बना कर रखें, आपको हर प्रकार की समस्या से मुक्ति जल्दी ही मिल सकती है। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए भी आज का दिन परेशानी वाला रहेगा। व्यापार में आपके दिन की शुरुआत किसी कड़वे अनुभव के साथ हो सकती है, जिसको लेकर आप अधिक परेशान ना हो। आप अपना कार्य ईमानदारी के साथ करते रहे, आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी।

तुला- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो जिन्होंने अभी-अभी नई नौकरी ज्वाइन की है उन्हें अपने ऑफिस के नियमों को अच्छे से समझना होगा, उसके बाद ही कोई कार्य नियम के अनुसार करना होगा। विद्यार्थियों की बात करें तो यदि आप कोई कोर्स करना चाहते हैं तो आप उसका श्री गणेश आज से कर सकते हैं। सहयोग की भावना को अपनाते हुए परिवार में एक दूसरे की बातों का समर्थन करें। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा। आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आपको वेहतर स्वास्थ्य के लिए शांत रहना होगा। अपने मन को शांत रखने के लिए आप कोई भजन सुन सकते हैं या कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं। आज आप अपना मन शांत रखने के लिए अपने आप को नेगेटिव बातों से दूर रखें।

वृश्चिक- नौकरी करने वाले जातको की बात करें तो यदि आप किसी कंपनी के मालिक हैं तो आप अपने सभी कर्मचारियों को समान भाव से देखें जिससे कि आपका कर्मचारी आपसे नाराज ना हो। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों का मन आज मंदी के कारण थोड़ा सा परेशान हो सकता है, परंतु आप अपने व्यापार में मेहनत करते रहे, धीरे-धीरे आपका व्यापार रफ्तार अवश्य पकड़ेगा। आज आप ऊँचे नीचे रास्ते पर चलने से भी थोड़ा सा बचें अन्यथा आपको चोट लग सकती है।

धनु- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्य करते हैं तो आज आपको नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिल सकता है, इसके लिए आप बहुत अधिक उत्साहित रहेंगे, परंतु आप अपने शत्रुओं से थोड़ा सा सावधान रहे। आज आप अपनी माता जी का विशेष ध्यान रखें। यदि आपकी माता जी घर में अकेली रहती है तो उन्हें भजन इत्यादि सुनने के लिए प्रेरित करें, उनकी रुचि से अनुसार कार्य करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित भी करें। आपके स्वास्थ्य की बात करें तो आज आप पेट की समस्याओं से परेशान हो सकते हैं, इसीलिए आप मोटे अनाज और फाइबर युक्त भोजन ही करें और खिचड़ी, दलिया इत्यादि का सेवन करें, इससे आपका पेट ठीक रहेगा।

मकर- नौकरी करने वाले लड़कों की बात करें तो आज आप अपने ऑफिस के कार्य से थोड़ा सा मानसिक रूप से फ्री रहेंगे, अपने सभी कार्यों को आप समय से पूरा करेंगे, तभी आप रिलैक्स हो सकते हैं। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो बिजनेस में चल रही वर्तमान स्थिति और पैसे की तंगी को लेकर आपका मन परेशान रहेगा। आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करते रहे। आपको कामयाबी अवश्य मिलेगी। युवा जातकों की बात करें तो उनके लिए आज शादी विवाह के रिश्ते आ सकते हैं, परंतु आप बहुत अधिक सोच समझकर और देखकर ही रिश्ते के लिए हां करें।

कुंभ- आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आप अपने दफ्तर में अपने अधिकारियों के साथ में अपने संपर्क आज अच्छे बनाकर रखें तथा उनके कहे अनुसार ही कोई भी कार्य करें। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों के लिए आज का दिन थोड़ा सा चुनौतियों से भरा रहेगा, लाभ कमाने के चक्कर में आपको बहुत अधिक मशक्कत करनी पड़ सकती है।

मीन- नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपको आपकी नौकरी में टेक्नोलॉजी की सहायता से अच्छे रिजल्ट देने की कोशिश करनी चाहिए। व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो खुदरा व्यापारियों को आर्थिक लाभ प्राप्त होने की संभावना मिल रही है। आप अपने व्यापार में अधिक तरक्की कर सकते है, आपका व्यापार भी अच्छा चलेगा। युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक आज अपना मन पढ़ाई में लगाए रखें,पढ़ाई के साथ-साथ मनोरंजन भी जीवन के लिए बहुत आवश्यक है। इसलिए दोनों के बीच आप तालमेल बनाकर रहे। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।